हिमाचल: महिला ने पहले की Facebook पर दोस्ती, फिर इस तरह ठगे लाखों रुप

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: महिला ने पहले की Facebook पर दोस्ती, फिर इस तरह ठगे लाखों रुप


बिलासपुरः हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन फ्रॅाड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला प्रदेश के बिलासपुर जिले के घुमारवीं उपमंडल से सामने आया है। जहां अदालत में कार्यरत एक कर्मचारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। 

फेसबुक के माध्यम से एक महिला ने खुद को अफगानिस्तान का बताते हुए पहले तो उक्त शख्स के साथ कई दिन तक सोशल मीडिया के जारी बात की और फिर उसके बाद व्यक्ति को अफगानिस्तान से मंहगे गिफ्ट भेजने का लालच दिया। 

यह भी पढ़ें: J&K में आतंकी हमला: सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग; 2 जवान शहीद, 2 नागरिकों भी मरे

अब इसी 'अफगान जलेबी' के दिए गए लालच में फंसकर उक्त कर्मचारी को एक लाख रूपए का चूना लग गया है। पीड़ित शख्स जहां महंगे विदेशी गिफ्ट का इंतज़ार ही करते रह गए। वहीं, जब उसे खुद के साथ फ्रॅाड होने का एहसास हुआ तो उसने पुलिस थाना घुमारवीं में जाकर शिकायत दर्ज करवाई। 

इस पूरे मामले पर इंस्पेक्टर रजनीश ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि घुमारवीं न्यायिक परिसर की अदालत में तैनात एक व्यक्ति ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उसे खुद को अफगानिस्तान निवासी बता रही एक महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट फेसबुक पर आई थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः नदी में मिली 20 वर्षीय युवक की बॉडी, 140 km दूर पडोसी राज्य में पड़ी हुई थी बाइक

उसके बाद वह महिला के साथ मैसेंजर पर चैटिंग करने लगा। इसी दौरान वाट्सएप कॉल करके महिला ने उसे कुछ महंगे गिफ्ट अफगानिस्तान से भेजने की बात कही। इस बीच उसी महिला के ठगी वाले गिरोह से जुड़े हुए किसी व्यक्ति ने इस कर्मचारी को फोन करके कहा कि वह एयरपोर्ट से बोल रहा है और उसका महंगा सामान उसने अपने यहां रोक रखा है, जिसके लिए उसे पहले पैसा जमा करना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ऑनलाइन FD मैच्योर करवाना पड़ा महंगा, लग गई 7.51 लाख की चपत

इसी दौरान पीड़ित कर्मचारी ने एक लाख से ज्यादा की राशि सदस्य की ओर से दिए गए अकाउंट में गूगल पे के माध्यम से जमा करवा दी, लेकिन जब और ज्यादा पैसा उससे मांगा गया तो वह सतर्क हो गया। जिसके बाद कर्मचारी ने अपने साथ हुए फ्रॅाड का पूरा विवरण लेकर पुलिस के पास पहुंचा। इस संदर्भ में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं, मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments