हिमाचल में एक हफ्ते पहले पहुंचेगा मानसून: 3 दिन भारी बारिश होने का अलर्ट जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में एक हफ्ते पहले पहुंचेगा मानसून: 3 दिन भारी बारिश होने का अलर्ट जारी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में इस बार मानसून एक हफ्ते पहले ही दस्तक दे देगा। अभी तक जहां हिमाचल में  25 जून तक मानसून के पहुंचने का अनुमान जताया जा रहा था, वहीं अब बताया जा रहा है सूबे में एक सप्ताह पहले ही मानसून की एंट्री होने जा रही है। शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया, 11 जून से हिमाचल में प्री मॉनसून शॉवर्स शुरू हो जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: Video: साल का पहला सूर्यग्रहण शुरू: यहां क्लिक कर देखें ग्रहण का Live प्रसारण

बतौर रिपोर्ट्स, अगर इसी तरह लगातार बारिश होती रही तो हिमाचल में मानसून 20 जून से पहले ही पहुंच जाएगा। बता दें कि हिमाचल में गुरुवार को दोपहर के बाद से ही मंडी सहित कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। वहीं, बीती रात राजधानी शिमला में भी बारिश हुई थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः पेड़ काटने से रोका तो पड़ोसी ने देवर-भाभी पर चला दिया तेजधार हथियार, मामला दर्ज

कैसा रहेगा मौसम: मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में हिमाचल प्रदेश में 11 जून से लेकर 13 जून तक अलर्ट जारी किया गया है। 11 और 12 जून को हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट और 13 जून को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल शर्मसार: 4 वर्षीय लड़के संग कुकर्म कर ले ली जान; 25 वर्षीय युवक अरेस्ट और भी हैं आरोपी

इसके अलावा 13 जून को प्रदेश के 4 जिलों शिमला, सिरमौर, मंडी और कांगड़ा में ज्यादा असर देखने को मिलेगा। अलर्ट के चलते प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश और तूफान चलने की चेतावनी जारी की गई है। भूस्खलन, पेड़ गिरने, जल स्तर बढ़ने जैसी घटनाएं हो सकती हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में बढ़े हुए तापमान से राहत मिलेगी साथ ही प्राकृतिक स्त्रोतों को भी संजीवनी मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments