हिमाचल: बारिश का दौर जारी: 6 जिलों में अभी और बरसेंगे इंद्र देव- 4 दिनों का येलो अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: बारिश का दौर जारी: 6 जिलों में अभी और बरसेंगे इंद्र देव- 4 दिनों का येलो अलर्ट



शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने जोरदार ढंग से करवट बदली है। प्रदेश में मानसून के दस्तक देने के बाद से अधिकांश जिलों में बारिश का दौर चला हुआ है। राजधानी शिमला, हमीरपुर, सोलन, मंडी, चंबा, कांगड़ा, बिलासपुर, ऊना और कुल्लू में भी इंद्रदेव का कहर देखने को मिल रहा है। इस सब के बीच मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बुधवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

इन जिलों में लैंडस्लाइड होने के है आसार 

इसके अलावा मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर व लाहुल स्पीति में 18 से 20 जून तक मौसम साफ रहेगा। यहां 21 जून को मौसम खराब रहने की संभावना है। मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में 21 जून तक बारिश के आसार हैं। 

यह भी पढ़ें: खबर का असरः CM जयराम ने मंजूर किए 1 लाख, 6 साल से अपने आप टूट जाती हैं प्रिंस की हड्डियां

19 जून तक इन क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। शिमला, सोलन, मंडी व चंबा में लैंडस्लाइड और पेड़ उखड़ने की घटनाएं होने का भी अनुमान लगाया गया है। इसके चलते लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में फिर मिली तेंदुए की खाल, हफ्ते भर के भीतर दूसरी कामयाबी- एक आरोपी अरेस्ट

बुधवार को ऊना-बिलासपुर में अधिकतम तापमान 36.0, हमीरपुर में 34.8, कांगड़ा में 34.3, भुंतर में 33.6, सुंदरनगर में 33.1, सोलन में 31.5, नाहन में 31.0, चंबा में 31.5, धर्मशाला में 27.8, शिमला में 25.4, कल्पा में 24.5, डलहौजी में 20.1 और केलांग में 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

Post a Comment

0 Comments