हिमाचल की बेटी ने लेफ्टिनेंट बनकर रोशन किया नाम: ससुरालवालों का भी चौड़ा हुआ सीना

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल की बेटी ने लेफ्टिनेंट बनकर रोशन किया नाम: ससुरालवालों का भी चौड़ा हुआ सीना

कांगड़ाः हिमाचल प्रदेश के युवा हर क्षेत्र में अपना परचम लहराने में लगे हुए हैं। ताजा मामला प्रदेश के कांगड़ा जिले से सामने आया है। जहां स्थित सुलाह विधानसभा के तहत पड़ने वाली डरोह पंचायत के गांव जलाख की बहु अमिता चौधरी मिलिट्री नर्सिंग सर्विस कमीशन पास करके भारतीय सेना के मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट बनी हैं। मिली जानकारी के अनुसार अमिता अब सेना अस्पताल उधमपुर में नौकरी ज्वाइन करेंगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: भूस्खलन में फंसी डेडबॉडी लेकर जा रही गाड़ी, लगाई मदद की गुहार- वायरल हुआ वीडियो

बताया जा रहा है कि अमिता बचपन से ही सेना में भर्ती होना चाहती थीं। सेना में भर्ती होने का सपना संजोए अमिता ने मलिट्री नर्सिंग सर्विस की तैयारी शुरू कर दी। अपनी मेहनत और कड़ी लगन के चलते अब जाकर अमिता का आर्मी में जाने का सपना पूरा हुआ है। अमिता ने अपने परिवार के साथ-साथ पूरे राज्य का नाम रोशन किया है। बेटी के लेफ्टिनेंट बनने की वजह से पूरे इलाके में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 3 साल तक मारा चिट्टा- फिर परेशान होकर IGMC पहुंचे युवक, डॉक्टरों से मांगी मदद

इस खुशी के मौके पर अमिता चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना मे सेवाएं देना उनका बचपन का सपना था, जो अब पूरा हो गया है। बता दें कि अमिता ने 12वीं तक की पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय डरोह से प्राप्त की है। अमिता के पिता प्रिथी पाल सूबेदार मेजर के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, जबकि उनके पति आशुतोष सेना में अपनी सेवा दे रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments