हिमाचल: चुनरी से लटका मिला विद्युत विभाग का टी-मेट, 3 साल की बेटी को छोड़ गया पीछे

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: चुनरी से लटका मिला विद्युत विभाग का टी-मेट, 3 साल की बेटी को छोड़ गया पीछे

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश शायद ही कोई दिन ऐसा बीतता हो जब सूबे के किसी जिले से सुसाइड का मामला रिपोर्ट ना किया जाता हो। वहीं, प्रदेश में जारी कोरोना महामारी के इस दौर में आत्महत्या के मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के हमीरपुर जिले स्थित उपमंडल सुजानपुर से सामने आया है। 

जहां पर विद्युत विभाग के शिकायत कार्यालय में तैनात विशाल चौहान (26) पुत्र त्रिलोक चंद ने सुजानपुर में अपने क्वार्टर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पति की प्रताड़ना से तंग आकर लगाया फंदा, जान तो बच गई लेकिन ससुरालवाले फंसे

मिली जानकारी के अनुसार विशाल चौहान टौणीदेवी ब्लॉक की टपरे पंचायत से संबंध रखता था। उसने शहर के वार्ड नंबर-1 पौडिय़ा मोहल्ले में किराए पर क्वार्टर ले रखा था। बतौर रिपोर्ट्स, बीते करीब 3 वर्ष से विशाल चौहान वहीं रहता था। बिजली विभाग के सहायक अभियंता गोपाल भाटिया ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि विशाल चौहान बिजली विभाग में टी-मेट के पद पर कार्यरत था। करीब एक वर्ष पहले ही वह इस विभाग में रेगुलर हुआ था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नहीं थम रही नशा तस्करी: चिट्टा-चरस और अफीम लिए कुल 7 लोग हुए अरेस्ट

उन्होंने आगे कहा कि उसकी ड्यूटी शहर के शिकायत कार्यालय में थी। बीते शनिवार को दोपहर बाद 1 से रात 9 बजे तक उसने अपनी ड्यूटी दी। रविवार को दोपहर 1 बजे से उसकी ड्यूटी दोबारा से शुरू होनी थी परंतु वह दोपहर बाद अपनी ड्यूटी पर हाजिर नहीं हुआ। बिजली विभाग में कार्यरत दूसरे लाइनमैन ने उसे फोन किया तो उसका फोन स्विच ऑफ  आया। फिर वह विशाल चौहान के क्वार्टर गया। उसने उसके क्वार्टर का दरवाजा खटखटाया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 10 महीने से हो रहा है शहादत का अपमान, आज टूटी प्रतिमा को दी गई श्रद्धांजलि

इसके बाद अंदर से दरवाजा न खोलने पर लाइनमैन ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने दरवाजे को तोड़कर खोला तो कमरे के अंदर विशाल चौहान पंखे से चुनरी के बने फंदे पर लटका हुआ था। विशाल चौहान की 3 वर्ष की एक लड़की है। उसकी पत्नी उसके साथ क्वार्टर में ही रहती थी परंतु इस घटना के दौरान उसकी पत्नी वहां पर नहीं थी। परिवार के सदस्यों ने बताया कि वह अपनी 3 वर्ष की बच्ची के साथ मायके में है। 

यह भी पढ़ें: CM जयराम का गृह जिला: पंडित सुखराम की कर्म भूमि पर ये तस्वीर बयां कर देती है विकास की व्यथा

इस घटना की पुष्टि करते हुए जिला पुलिस अतिरिक्त अधीक्षक विजय सकलानी ने बताया कि मृतक विशाल चौहान के परिजनों को मौके पर बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मुकद्दमा दर्ज करके मामले की छानबीन की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments