हिमाचल वालों इन्हें पहचानों: इस तस्वीर में हैं एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व CM- बताओ कौन ?

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल वालों इन्हें पहचानों: इस तस्वीर में हैं एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व CM- बताओ कौन ?


शिमला।
कुछ तस्वीरें समय के साथ-साथ धूमिल होकर इतिहास का हिस्सा मात्र रह जाती हैं। लेकिन अतीत की कुछ तस्वीरें तब और जीवंत हो उठती हैं जब वर्तमान बुलंदियों के शिखर पर हिलकोरे मार रहा होता है। कुछ ऐसे ही भावों को चरितार्थ कर रही एक ऐसी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई है जिसे लेकर काफी चर्चा हो रही है। यह तस्वीर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने फेसबुक पेज पर 2019 में शेयर किया था। 

यह भी पढ़ें: शिमला: नौकर को मारकर ‌शव जंगल में जलाया, आरोपी मालिक डेढ़ माह बाद गिरफ्तार

ब्लैक एंड व्हाइट यह तस्वीर काफी पुरानी है। इस तस्वीर में जो चेहरे हैं उन्हें आसानी से पहचान पाना शायद ही किसी के लिए संभव होगा। दरअसल ये तस्वीर है हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और उनकी पत्नी की। इन दोनों के साथ गोद में हैं बेटे अनुराग ठाकुर। यह तस्वीर काफी पुरानी है। 


इस फोटो को शेयर करते हुए अनुराग ठाकुर ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा- 'पहली बार आँख खोलने से लेकर,ऊँगली पकड़ कर चलना सिखाने,पहला अक्षर पढ़ाने से लेकर जीवन के हर उतार-चढ़ाव,सुख-दुःख में चट्टान की तरह खड़े रख कर आपने मुझे इस क़ाबिल बनाया की मैं आपकी तरह ही समाज और देशसेवा में अपना योगदान दे सकूँ।‬ ‪पिता आप सर्वोच्च गुरु और प्रेरणास्तोत्र हैं।'

यह भी पढ़ें: हिमाचल: भूस्खलन में फंसी डेडबॉडी लेकर जा रही गाड़ी, लगाई मदद की गुहार- वायरल हुआ वीडियो

देश की राजनीति में हिमाचल प्रदेश से जो नेता उभर कर सामने आए उनमें प्रेम कुमार धूमल और उनके बेटे अनुराग ठाकुर का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। हालांकि फिलहाल बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हिमाचल प्रदेश से ही आते हैं। प्रेम कुमार धूमल हिमाचल के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और इन दिनों केंद्रीय राजनीति में उनके बेटे अनुराग ठाकुर एक अलग मकाम रखते हैं। अनुराग ठाकुर केंद्र सरकार में मंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments