हिमाचल के जवान का ह्रदयगति रुकने से दुखद निधन: लेह में थे तैनात- गांव में पसरा मातम

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के जवान का ह्रदयगति रुकने से दुखद निधन: लेह में थे तैनात- गांव में पसरा मातम


हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से एक दुखद खबर सामने आ रही है। जिले में स्थित बलोह गांव के निवासी सैनिक का ह्रदयगति रुकने से उसवक्त निधन हो गया, जब वे लेह में ड्यूटी दे रहे थे। बतौर रिपोर्ट्स, बुधवार शाम सेना के जवानों और गांववालों की मौजूदगी में जवान का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया गया। मृतक जवान का नाम रमेश कुमार था, जिनकी उम्र 45 साल थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 3 साल तक मारा चिट्टा- फिर परेशान होकर IGMC पहुंचे युवक, डॉक्टरों से मांगी मदद

बता दें कि रमेश कुमार 15 साल तक भारतीय सेना में सेवा देने के बाद रिटायर हो गए थे, लेकिन उनके अंदर देश प्रेम का जज्बा इस कदर कूट कूट कर भरा हुआ था कि उन्होंने तीन साल पहले दोबार से डिफेन्स सर्विस जॉइन कर ली थी। 

इस कड़ी में उन्हें लेह में तैनाती दी गई थी, जहां मंगलवार सुबह 10 बजे के करीब अचानक से ह्रदयगति रुक जाने की कारण उनका देहांत हो गया। इसके बाद बुधवार शाम मृतक जवान की पार्थिव देह को उनके पैतृक गांव बलोह लाया गया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल वालों इन्हें पहचानों: इस तस्वीर में हैं एक केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व CM- बताओ कौन ?

जवान के निधन की खबर मिलने के बाद से ही पूरे गांव में मातम पसर गया था। वहीं, जवान का पार्थिव देह आने के बाद तो परिवारजनों और गांववालों का गम और भी बढ़ गया। इसके बाद बुधवार शाम को राजकीय सम्मान के साथ जवान रमेश कुमार का अंतिम संस्कार किया गया। स्थानीय विधायक और अन्य नेताओं द्वारा भी जवान के निधन पर शोक व्यक्त किया गया है। 

Post a Comment

0 Comments