हिमाचल के जलप्रलय पर PM मोदी और गृह मंत्रालय की नजर: शाह ने CM से कहा- पूरी मदद मिलेगी!

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के जलप्रलय पर PM मोदी और गृह मंत्रालय की नजर: शाह ने CM से कहा- पूरी मदद मिलेगी!

कांगड़ा/शिमला: हिमाचल प्रदेश में आज आई प्राकृतिक तबाही को लेकर राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी नजर बनाए हुई है। गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से फोन पर बातचीत कर जायजा लिया। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट:

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की। उन्होंने हिमाचल में बादल फटने से हुए नुकसान की भरपाई का केंद्र से हर सम्भव आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम को भेजा जा चुका है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हर संभव मदद का भरोसा देते हुए कहा, “हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण पैदा हुई स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। अधिकारी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हर संभव सहयोग दिया जा रहा है। मैं प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।”

सीएम जयराम ठाकुर का भी आया बयान:

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में अचानक आई तबाही पर कहा, “कल और आज बारिश के कारण कांगड़ा जिले के शाहपुर में काफी नुकसान हुआ है। हालांकि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। सभी डिप्टी कमिश्नर और एसपी को कहा गया है कि ऐसी स्थिति में रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैयार रहें और पर्यटक से अपील की गई है कि ऐसी जगह न जाएं जहां ऐसी घटनाएं घटित होती हैं।”

यह भी पढ़ें: तस्वीरों में आज की तबाही: हे प्रभु ऐसा मंजर फिर ना दिखाना- फिर उठ खड़ा होगा हिमाचल

गौरतलब है कि प्रदेश के धर्मशाला में भारी बारिश की वजह से मांझी नदी में उफान आने से करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बद्री ग्राम पंचायत के उप प्रधान ने बताया कि यहां पर करीब 10 दुकानें और 4-5 मकान नदी में बह गए हैं। मकान में रहने वालों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है, जान का नुकसान नहीं हुआ है।”


Post a Comment

0 Comments