हिमाचल में बारिश बादल और बाढ़ का तांडव: कुल 14 लोगों की गई जान, 300 से अधिक सड़कें बंद

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में बारिश बादल और बाढ़ का तांडव: कुल 14 लोगों की गई जान, 300 से अधिक सड़कें बंद

मानसून ने बीते 24 घंटों में हिमाचल में भारी तबाही मचाई है। अब तक की जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान 14 लोगों ने अपनी जान गवांई हैं। जबकि कुछ लोग अभी भी लापता है। जिनकी तालाश जारी है।

मुख्य सचिव ने जारी किया आंकड़ा:

भारी बारिश ने सबसे अधिक नुकसान लाहुल-स्पीति के उदयपुर में पहुंचाया है। यहां पर अचानक बाढ़ ने दर्ज़न लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। जिनमें से 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 4 लोग कुल्लू में बह गए है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: गोलियों से छलनी कर दिया था पिता का सीना; कोर्ट ने बेटे को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

मुख्य सचिव अनिल खाची ने बताया कि प्रदेश में बारिश से करोड़ों का नुकसान हुआ है। अभी तक प्रदेश की 387 सड़कें बंद है। सबसे ज़्यादा 70 सड़कें जिला कुल्लू में बंद हैं। लेकिन राष्ट्रीय उच्च मार्गों को खोल दिया गया है। 175 जगह पानी की सप्लाई ठप हो गई है। 345 ट्रांसफार्मर प्रभावित हुए है, जिससे कई जगह पर बिजली गुल है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में बड़ा तबादला: 97 जजों को कर दिया इधर-उधर, देखें पूरी लिस्ट

बीते 24 घंटों के दौरान हिमाचल में 10 घर पूरी तरह ढह गए है जबकि 31 घरों को नुकसान पहुंचा है। हिमाचल प्रदेश में ताजा बारिश से लैंड स्लाइड हुए, पेड़ गिरे, घर ढहे, दर्जनों गाड़ियां बह गई है। अगले दो दिनों तक हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि उसके बाद भी येलो अलर्ट की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है।

Post a Comment

0 Comments