हिमाचल: रिश्तेदार ने नौकरी लगवाने के नाम पर ठग लिए 25 लाख, ना जॉब लगवाई-ना पैसे लौटाए

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: रिश्तेदार ने नौकरी लगवाने के नाम पर ठग लिए 25 लाख, ना जॉब लगवाई-ना पैसे लौटाए


हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश में बेरोजगार युवाओं से नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने के मामले अक्सर सामने आ ही जाते हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे हमीरपुर जिले से सामने आया है। जहां के पुलिस थाना बड़सर के तहत घुमारली गांव में रहने वाले दो लोग अपने बेटों को नौकरी दिलवाने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गए। इन लोगों से उनके रिश्तेदार ने ही ठगी की है और 25 लाख रूपए की मोती रकम डकार गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल शर्मसार: 37 वर्षीय ने लिफ्ट देने के बहाने की लड़की से हैवानियत, हुआ अरेस्ट

आरोपी शख्स ने रूपए लेने के बावजूद भी ना तो नौकरी लगवाई है और ना ही पैसे वापस लौटाए हैं। अब पीड़ित पक्ष द्वारा इस बात को लेकर पुलिस थाना बड़सर में शिकायत दर्ज करवाई गई है। वहीं, शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। 

घुमारली गांव के हुकम सिंह ने पुलिस थाना बड़सर में शनिवार को दी गई अपनी शिकायत में बताया कि उनके ही रिश्तेदार रणजीत सिंह निवासी करनेरड़ डाकघर फगोटी ने उनके बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर रूपए लिए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर: रोजगार देने के लिए लिया गया ये बड़ा फैसला

बकौल हुकुम सिंह, उनकी भाभी प्रोमिला से भी बेटे को नौकरी लगवाने के नाम पर रणजीत ने रुपये लिए। दोनों से करीब 25 लाख रूपए विभिन्न किस्तों में लिए हैं। 

जब नौकरी नहीं लगी तो इन्होंने रुपये लौटाने के लिए कहा। इस पर आरोपी ने न तो रुपये लौटाए और न नौकरी लगवाई। बताया जा रहा है कि आरोपी दोनों का रिश्तेदार है और सेना से रिटायर्ड है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दो दिन-2 मामले: घूमने आई 16 साल की लड़की का यौन शोषण, सहेली का जानकार आरोपी

उधर, पुलिस थाना बड़सर के प्रभारी इंस्पेक्टर मस्तराम नाईक ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। बताया गया कि पीड़ित पक्ष की ओर से हुकम सिंह ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने इस संबंध एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments