हिमाचल: ABVP ने मनाया कारगिल दिवस; सेना और पुलिस के जवान हुए सम्मानित

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: ABVP ने मनाया कारगिल दिवस; सेना और पुलिस के जवान हुए सम्मानित


शिमला: आज कारगिल दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने संगोष्ठी का आयोजन किया. इस मौके पर उन्होंने विश्वविद्यालय में सेवा दे रहे  पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया.

देश सेवा का काम कर रही ABVP:

संगोष्ठी में वायुसेना से सेवानिवृत विंग कमांडर डॉ. सीडी डोगरा मुख्यातिथि  रहे, विशिष्ठ अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय विधि विभाग में आचार्य शिव डोगरा जी उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: चिंतपूर्णी से लौट रहे 50 श्रद्धालुओं से भरी बस पहाड़ी से टकराई, फेल हो गई थी ब्रेक

इकाई अध्यक्ष विशाल सकलानी ने इस मौके पर कहा कि वीर जवानों के अदम्य साहस, त्याग, और शहादत को याद करते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेते हुए एबीवीपी देश के अंदर देश सेवा का काम कर रही है । आज हमें जवानों के द्वारा देश के लिए किए गए सर्वोच्च बलिदान से प्रेरणा लेते हुए हमें भी अपना हर कार्य समाज व राष्ट्रहित में समर्पित करना चाहिए।  

साल 1999 की यादों को किया साझा;

बिंग कमांडर डॉ सीडी डोगरा ने जय हिन्द का उद्घोष करते हुए वक्तव्य शुरू किया. उन्होंने कहा कि 1999 में कारगिल युद्ध के इतिहास में प्रकाश डालते हुए कहा कि भारतीय सेना ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपना हौसला बुलंद रखा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बच्चों के साथ समोसा खाने गए थे, अंदर से निकली मरी हुई छिपकली

उन्होंने पथरीली पहाड़ियों में भारत माता की रक्षा के लिए और दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपने जान तक की परवाह नहीं की। इस मौके पर प्रांत मंत्री विशाल वर्मा, इकाई उपाध्यक्ष कमलेश ठाकुर, मनीषा शर्मा सहित करीब 65 कार्यकर्ता , शोधार्थी व शिक्षार्थी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments