हिमाचल के सभी ब्लाकों और गंगा समेत सूबे की सभी नदियों में होगा पूर्व CM की अस्थियों का विसर्जन

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के सभी ब्लाकों और गंगा समेत सूबे की सभी नदियों में होगा पूर्व CM की अस्थियों का विसर्जन


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की अस्थियों का विसर्जन 17 जुलाई को किया जाएगा। 18 जुलाई को शुद्धि होगी। इस तरह की एक योजना बनाई गई है, जिस पर सोमवार तक निर्णय लिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार परिवार के सदस्य हरिद्वार में अस्थी विसर्जन करेंगे। 

वीरभद्र के बेटे राजा विक्रमादित्य सिंह सहित कुछ सदस्य हरिद्वार में अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इसी दिन प्रदेश के 71 ब्लाकों में अस्थि विसर्जन कार्यक्रम रखा गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दूध लाने घर से निकला किशोर हुआ फरार, CCTV में भागते हुए हुआ कैद

छह बार हिमाचल के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह सोमवार को रामपुर के जोबनी बाग स्थित श्मशानघाट से अपने पिता की अस्थियां एकत्रित करेंगे। इन्हें हरिद्वार में विसर्जित किया जाएगा। 

इसके साथ ही प्रदेश की सभी नदियों में भी इन अस्थियों का विसर्जन होगा। प्रदेश की प्रमुख नदियों सतलुज, ब्यास, चिनाब, रावी टौंस सहित ब्लाकों के संगम स्थलों में वीरभद्र सिंह की अस्थियों का विसर्जन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उपचुनाव से पहले महंगाई से राहत: डिपो में मिलने वाली दाल और सरसों तेल की कीमत में आई गिरावट

बता दें कि छह बार हिमाचल के मुख्यमंत्री रहने वाले वीरभद्र सिंह ने कई साल तक प्रदेश के लाखों लोगों के दिलों पर राज किया। प्रदेश भर में लोग उन्हें प्यार करते हैं। 

यही वजह है कि उनके पार्थिव देह के अंतिम दर्शन करने के लिए प्रदेश भर से लोग शिमला और रामपुर पहुंचे थे। इसलिए परिवार के सदस्यों और पार्टी ने निर्णय लिया है कि अस्थी विसर्जन कार्यक्रम को ब्लॉक स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments