बड़ी खबर: 25 जुलाई को होने वाली सेना भर्ती लिखित परीक्षा हुई स्थगित, जानें कबतक आएगी नई डेट

Ticker

6/recent/ticker-posts

बड़ी खबर: 25 जुलाई को होने वाली सेना भर्ती लिखित परीक्षा हुई स्थगित, जानें कबतक आएगी नई डेट


पालमपुर।
सेना भर्ती की लिखी परीक्षा देकर सेना में भर्ती पाने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाने की राह देख रहे सूबे के दो जिलों के युवाओं की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, सूबे के युवाओं को 25 जुलाई को होने वाली सेना भर्ती की लिखित परीक्षा देने का इंतज़ार और लम्बा खिंच गया है। सामने आई ताजा अपडेट के अनुसार भारी बारिश व कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति की वजह से इस परीक्षा को एक बार और स्थगित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल वायरल वीडियो: उफनाते नाले में फंसी पर्यटकों से भरी कार, भागकर बचाई जान

मिली जानकारी के अनुसार अगली डेट कुछ वक्त बाद तय की जाएगी, तब तक के लिए युवाओं को अपनी तैयारी जारी रखनी होगी। सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर द्वारा इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया कि कांगड़ा और चंबा जिला के युवाओं के लिए सेना की खुली भर्ती का आयोजन 14 से 28 फरवरी 2021 तक चौधरी श्रवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के मैदान में किया गया था। इस भर्ती की लिखित परीक्षा 25 जुलाई को आर्मी पब्लिक स्कूल और केंद्रीय विद्यालय योल कैंट में होनी थी। लेकिन अब भारी बारिश और कोरोना संक्रमण के चलते भर्ती लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः नेताओं ने की शहीद पति की अनदेखी तो पत्नी ने पाई-पाई जोड़कर बनवा दिया स्मारक

इसी तरह हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में मार्च 2021 में मंडी, कुल्लू और लाहुल- स्पीति जिलों के नवयुवकों के लिए आयोजित की गई खुली भर्ती में सफल उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 25 जुलाई 2021 को बल्लभ राजकीय कॉलेज मंडी में होनी थी फ़िलहाल स्थगित की गई है। सेना मुख्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार तीसरी लहर व अत्यधिक वर्षा के कारण यह परीक्षा स्थगित की गई है अगली तिथि की घोषणा समाचार माध्यमों से सूचित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल से ब्याह कर हरियाणा पहुंची 'दुल्हनिया': पहली रात को ही हुई फरार, पति पहुंचा थाने

इसी कड़ी में सैनिक भर्ती निदेशक कर्नल शलव सनवाल ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि 28 मार्च से 03 अपैल, 2021 तक इंदिरा गांधी खेल मैदान ऊना में हुई भर्ती सेना की सैनिक जनरल ड्यूटी और सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीकी भर्ती में शारीरिक मापदण्ड व मेडिकल में सफल हुए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 25 जुलाई, 2021 को राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर शिमला में निर्धारित की गई थी, जिसे कोविड-19 की पाबंदियों के कारण स्थगित किया गया है।

Post a Comment

0 Comments