PM मोदी के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे CM जयराम, उससे पहले अनुराग से मिले- मिलेगी सौगात!

Ticker

6/recent/ticker-posts

PM मोदी के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे CM जयराम, उससे पहले अनुराग से मिले- मिलेगी सौगात!


नई दिल्ली/शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में काफी दिनों से राजनीतिक सरगर्मीयों का दौर बढ़ा हुआ है। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड की सत्ता में लगातार हुई उठापटक के बाद से लगातार इस बात का अनुमान लगाया जा रहा था कि हिमाचल प्रदेश के सीएम भी बदल दिए जाएंगे। 

लेकिन अपने पिछले दिल्ली दौरे से लौटने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने जिस तरह से तेवर दिखाए थे उससे यह बात पूरी तरह से सपष्ट हो गई थी कि प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले कोई भी बड़ा बदलाव नहीं किया जाएगा। जिसके बाद अब खबर सामने आ रही है कि सीएम जयराम को प्रधानमंत्री मोदी का एक बार फिर से बुलावा आ गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में जारी है बादल फटने का दौर: आज इस जिले से सामने आई अपडेट

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली आकर मंत्रणा करने का न्यौता दिया गया है। बतौर रिपोर्टस, आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के सीएम जयराम ठाकुर के बीच अहम मसलों को लेकर चर्चा हो सकती है। 

गौरतलब है कि सूबे में कुछ ही दिनों के बाद कुछ बीस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का आयोजन किया जा रहा है। वहीं, अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं। जिसको लेकर बीजेपी अभी से मिशन रिपीट की तैयारी में जुट गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 75 वर्षीय महिला ने कोरोना को तो हरा दिया पर ब्लैक फंगस का हुई शिकार

ऐसे में माना जा रहा है कि केंद्र सरकार की तरफ से हिमाचल प्रदेश को बड़ा तोहफा दिया जा सकता है। जो कि प्रदेश के भीतर भारतीय जनता पार्टी की दोबारा से सरकार बनाने में सहायक सिद्ध होगा। बतौर रिपोर्टस, हिमाचल प्रदेश के लिए बहुप्रतीक्षित बल्ह ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क की उम्मीदों को भी पीएम-सीएम की बैठक में पंख लगने की पूरी संभावना है। इसके चलते मुख्यमंत्री का यह दिल्ली दौरा सबसे अहम माना जा रहा है। 

अनुराग ठाकुर का मंत्री बनना हिमाचल के लिए गर्व का विषय- CM

सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली पहुंच भी गए हैं। आज शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात से पहले उन्‍होंने हाल ही में मंत्री बने हिमाचल के अनुराग ठाकुर से मुलाकात की। गौरतलब है कि अनुराग ठाकुर पहले वित्त एवं कारपोरेट मामले के राज्‍य मंत्री थे। 

वहीं, अब अनुराग ठाकुर को पीएम मोदी ने सूचना एवं प्रसारण और खेल एवं युवा सेवाएं मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है। 

यह भी पढ़ें: ॐ शांति: हरिद्वार में गंगा और हिमाचल की सभी नदियों में प्रवाहित की गईं वीरभद्र सिंह की अस्थियां

इसी कड़ी में आज जयराम ठाकुर ने अनुराग से मुलाकात कर उन्‍हें बधाई दी। जयराम ठाकुर ने कहा अनुराग ठाकुर का मंत्री बनना हिमाचल के लिए गर्व का विषय है। जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में खेल ढांचे के विकास को लेकर भी अनुराग ठाकुर से चर्चा की। विशेष तौर पर इन्‍डोर स्‍टेडियम के निर्माण पर जोर देने की बात रखी।

Post a Comment

0 Comments