हिमाचल में छठा वेतन आयोग लागू करने के मसले पर क्या बोले CM जयराम, यहां पढ़ें

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में छठा वेतन आयोग लागू करने के मसले पर क्या बोले CM जयराम, यहां पढ़ें


शिमला।
पंजाब में छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने से चिकित्सकों सहित कर्मचारियों की कई श्रेणियां पंजाब सरकार से खासे नाराज हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पंजाब के कर्मियों की नाराजगी और प्रदेश के भीतर लगातार हो रहे कर्मचारियों के विरोध को देखते हुए हिमाचल सरकार पंजाब में सबकुछ शांत होने के बाद ही कर्मचारियों को नया वेतन आयोग प्रदान करेगी। इस सब के बीच इस पूरे मसले पर सीएम जयराम ठाकुर का बड़ा बयान सामने आया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में माता चिंतपूर्णी के बाद अब देव मूल माहूंनाग के 'बर्थडे' पर काटा केक, VHP भड़की

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि पंजाब की तर्ज पर राज्य सरकार छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से गठित कमेटी इन सिफारिशों की पड़ताल कर रही है, उसके बाद ही देनदारियों को चरणबद्ध तरीके से अदा करने का निर्णय लिया जाएगा। पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान सीएम जयराम ने यह बात कही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बीच सड़क पर टकरा गईं पंजाब और हरियाणा की गाडियां: सवार थे चार लोग

वहीं, मंगलवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त प्रबोध सक्सेना से पूछा है कि वेतन आयोग संबंधी आकलन पूरा कर लिया है या नहीं। बताया जा रहा है कि सरकार दीपावली से पहले प्रदेश के कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू कर तोहफा दे सकती है। नया वेतन आयोग लागू होने पर प्रदेश सरकार के 1।91 लाख कर्मचारी सीधे तौर पर लाभांवित होंगे। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारी भी वित्तीय लाभ के हकदार होंगे। 

Post a Comment

0 Comments