CM जयराम ने दी पर्यटकों को चेतावनी: रिज और मॉल रोड में बैठने पर बैन, भीड़ में एंट्री भी बंद

Ticker

6/recent/ticker-posts

CM जयराम ने दी पर्यटकों को चेतावनी: रिज और मॉल रोड में बैठने पर बैन, भीड़ में एंट्री भी बंद


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ वक्त से पर्यटकों की आमद काफी ज्यादा बढ़ गई है। बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक सूबे में कोरोना नियमों कि जम कर धज्जियां उड़ा रहै हैं। 

इस सब के बीच सूबे में कोविड-19 संक्रमण मामलों में भी वृद्धि दर्ज की गई है। ऐसे में प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने इन सब चीजों को संज्ञान में लेते हुए बाहरी राज्य के पर्यटकों को सख्त चेतावनी दी है। 

वरिष्ठ नागरिकों के लिए नहीं मान्य होगा यह नियम 

जयराम ठाकुर ने आज सरकार द्वारा अनिवार्य मानदंडों जैसे कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियमों के उल्लंघन के खिलाफ चेतावनी दी। वहीं, दूसरी तरफ सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार प्रदेश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर कहीं दस्तक ना दे-दे इसको लेकर शिमला जिला प्रशासन अभी से सतर्क हो गया है। प्रशासन द्वारा राजधानी स्थित  ऐतिहासिक रीज मैदान और माल रोड पर लोगों को बैठने के लिए पाबंदी लगा दी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के BJP नेताओं पर चंडीगढ़ में जानलेवा हमला: गाड़ियों के शीशे तोड़े, डंडे ईंट और पत्थर मारे

वहीं, नियम यह भी बनाए गए हैं अगर इन दोनों जगहों पर लोगों की भीड़ अधिक हो जाती है तो एंट्री को पूरी तरह से बंद करने का निर्णय भी लिया जा सकता है। 

हालांकि प्रशासन की ओर से लिए गए निर्णयों के अनुसार शिमला के रिज और मॉल रोड पर वरिष्ठ नागरिकों को छोड़ कर अब किसी को बैठने की अनुमति नहीं होगी। 

हम चाहते हैं कि पर्यटक हमारे राज्य में घूमने आएं- CM 

वहीं, प्रदेश में पर्यटकों की आमद की वजह से बिगड़ी हुई स्थिति पर सीएम जयराम ठाकुर ने सख्त लहज़े में कहा कि हम चाहते हैं कि पर्यटक हमारे राज्य में घूमने आएं, लेकिन उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। बकौल सीएम जयराम हाल ही में, शिमला, मनाली, धर्मशाला सहित कई पर्यटक शहरों में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी गई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस को बड़ी सफलता: 11 किलो से अधिक नशे के अरेस्ट हुए तीन तस्कर

हमने जिलों को यातायात को नियंत्रित करने और निगरानी करने के लिए पुलिस बल तैनात करने और बारिश के दौरान नदियों में जाने के खिलाफ लोगों को चेतावनी देने का आदेश दिया है। सीएम जयराम ठाकुर ने आगे कहा कि उन स्थानों पर जहां पर्यटक बड़ी संख्या में हैं, कोविड प्रोटोकॉल को लागू किया गया है। हमने होटल संघों को एसओपी लागू करने के लिए भी कहा है।

Post a Comment

0 Comments