बुलावे पर दिल्ली गए CM जयराम ने की PM मोदी से भेंट, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Ticker

6/recent/ticker-posts

बुलावे पर दिल्ली गए CM जयराम ने की PM मोदी से भेंट, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

शिमला। पीएमओ के बुलावे पर दिल्ली गए हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने आज शनिवार शाम दिल्ली में प्पिएम नरेंद्र मोदी से भेंट की। इस मुलाकात के दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री को राज्य सरकार की ओर से अपनाए जा रहे कोविड प्रोटोकॉल और टीकाकरण कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही साथ सीएम ने प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना की दूसरी लहर से सफलतापूर्वक निपटने संबंधी जानकारी देते हुए संभावित तीसरी लहर से निपटने के प्रबंधों के बारे में भी पीएम को बताया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घर से खेत को निकला शख्स देर रात तक घर नहीं लौटा, सड़क किनारे पड़ा मिला

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण कार्यक्रम को तेजी से निष्पादित करने के लिए सीएम जयराम ठाकुर को बधाई भी दी। दोनों नेताओं के बीच हुई इस चर्चा के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री से राज्य को बल्क ड्रग एवं मेडिकल डिवाइस पार्क स्वीकृत करने का आग्रह किया, जिससे प्रदेश में न केवल औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि रोजगार सृजन भी होगा। 

लगे हाथ प्रधानमंत्री को हिमाचल आने का निमंत्रण भी दे आए सीएम 

सीएम जयराम ने प्रदेश में हवाई संपर्क सुदृढ़ करने के लिए मंडी जिले के नागचला में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने की मांग भी पीएम मोदी के सामने रखी। इस मौके पर सीएम प्रदेश में सड़क नेटवर्क सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की। मिली जानकारी के अनुसार सीएम प्रधानमंत्री से पर्यटन अधोसंरचना विकास परियोजना के अंतर्गत केंद्र सरकार को भेजे गए वित्त पोषण दस्तावेज को स्वीकृत करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें:  हिमाचल: बैरिकेड तोड़कर सतलुज नदी में गिरा BRO का वाहन, ड्राइवर का नहीं चला पता

इसी कड़ी में जयराम ने मोदी से 111 मेगावाट क्षमता की सावड़ा-कुड्डू जलविद्युत परियोजना का उद्घाटन करने व सतलुज जलविद्युत निगम की ओर से निर्मित 210 मेगावाट लुहरी स्टेज-1 तथा 66 मेगावाट धौलासिद्ध परियोजनाओं के शिलान्यास करने का भी आग्रह किया। उन्होंने प्रदेश में सूचना प्रौद्योगिकी और संयोजकता को सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की। वहीं, प्रधानमंत्री ने प्रदेश के विकास के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Post a Comment

0 Comments