हिमाचल में फिर से तेज हुआ कोरोना: IGMC में बढ़ी मरीजों की संख्या, हमीरपुर DC के सख्त निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में फिर से तेज हुआ कोरोना: IGMC में बढ़ी मरीजों की संख्या, हमीरपुर DC के सख्त निर्देश


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की दोसरी लहर का कहर थोड़े वक्त से थम जरूर गया है लेकिन अभी पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है। ताजा अपडेट्स की मानें तो प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के संकट के  बीच पॉजिटिव मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। प्रतिदिन 50 से 100 के बीच मामले आने के बाद अब इनकी संख्या डेढ़ सौ से ऊपर जा रही है। तीन चार दिनों से मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल वीडियो वायरल: युवती ने भरे बाजार में चप्पल से उतारा मनचले युवक का भूत

इसी कड़ी में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच हमीरपुर जिलाधीश देबश्वेता बनिक ने बुधवार देर शाम को सख्त आदेश जारी किए हैं। उन्होंने सभी एसडीएम और पुलिस अधिकारियों को भीड़-भाड़ वाले सभी स्थानों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह आईजीएमसी में सप्ताह पहले जहां 6 मरीज भर्ती थे, इनकी संख्या अब 20 हो गई है। उधर, स्वास्थ्य विभाग के पास कोरोना वैक्सीन की महज अभी डेढ़ लाख डोज बची हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस की नाक के नीचे से ले गया 80 लाख की चरस, इस तरह पकड़ा गया

ये तीन से चार दिन का स्टॉक है। 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को दूसरा टीका लगना है, जबकि इस वर्ग के लाखों लोगों को पहला टीका भी लगना है। सरकार ने वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को रिमांडर भेजा है। प्रदेश में 18 साल से ज्यादा उम्र के 55 लाख लोगों को वैक्सीन लगनी है। अभी तक प्रदेश में 33 लाख 58 हजार लोगों को पहली, जबकि 9।60 लाख लोगों को दूसरी डोज लगनी है। अन्य लोग अपनी बारी की इंतजार कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments