किन्नौर में जान गंवाने वाली दीपा: KBC, शाहीनबाग़-कोरोना, हमेशा चर्चा में रहीं- पढ़ें इनके बारे में...

Ticker

6/recent/ticker-posts

किन्नौर में जान गंवाने वाली दीपा: KBC, शाहीनबाग़-कोरोना, हमेशा चर्चा में रहीं- पढ़ें इनके बारे में...


हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को दर्दनाक हादसा हुआ। यहां किन्नौर के सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी में लैंडस्लाइड की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में आयुर्वेद डॉक्टर दीपा शर्मा भी हैं। दीपा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थीं। वे केबीसी में भी हिस्सा ले चुकी हैं। 

इतना ही नहीं नागरिकता कानून को लेकर शाहीन बाग में हुए प्रदर्शन के दौरान भी वे काफी एक्टिव रही थीं। उस वक्त उन पर हमला भी हुआ था। दीपा का इससे जुड़ा वीडियो भी वायरल हुआ था। आईए जानते हैं कि डॉ दीपा शर्मा कौन थीं।

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने किन्नौर के भूस्खलन पर जताया दुःख: परिजनों को 2 लाख की सहायता का किया ऐलान

दीपा की प्रोफाइल के मुताबिक, वे आयुर्वेद डॉक्टर के अलावा सोशल पॉलिटिकल ऑब्जर्वर, राइटर थीं। उन्हें घूमना, फोटोग्राफी करना और लोगों से मिलकर उनके राजनीतिक और सामाजिक विचार जानना अच्छा लगता था। वे सोशल वर्कर भी थीं और एनजीओ की सहायता से लोगों की मदद भी करती थीं। वे जयपुर के श्याम नगर में अपनी मां और बेटी के साथ रहती थीं। 

दीपा शर्मा का घटना से पहले आखिरी ट्वीट

कोरोना महामारी में मददगार रहीं दीपा

जयपुर में डॉ दीपा के घर उनकी मौत की खबर सुनकर आस पड़ोस में मातम छा गया। दीपा की मां और बहन के अलावा, जो हादसे के वक्त बेंगलुरु में थीं। उनका एक भाई भी है, जो महाराष्ट्र में काम करता है। सोमवार को जयपुर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

दीपा ने कोरोना काल में लोगों की काफी मदद की। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थीं, उनके ट्विटर पर 16 हजार फॉलोअर्स थे। उन्होंने हिमाचल की अपनी यात्रा की कई तस्वीरें भी शेयर की थीं। यह उनकी पहली सोलो ट्रिप थी। दुर्भाग्यवश वे घटना की शिकार हो गईं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नौकरियां: ड्राइवर, इलेक्ट्रीशियन-मशीन ऑपरेटर जैसे पद हैं खाली, पढ़ें डीटेल

दीपा की कॉलोनी में रहने वाले सतीश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि वे कोरोना महामारी के दौरान काफी मददगार थीं। दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहती थीं।  दीपा के एक अन्य पड़ोसी ने बताया कि वे 23 जुलाई को निकली थीं। उन्होंने 22 जुलाई को ही उन्हें फोन किया था और कार पार्क करने में मदद ली थी। दीपा स्वभाव से काफी विनम्र थीं।

केबीसी में ले चुकीं हिस्सा

दीपा टीवी के चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में भी हिस्सा ले चुकी थीं। इसमें उन्होंने 6 लाख रुपए जीते थे। इतना ही नहीं दीपा ने इस कार्यक्रम में होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थीं।

शाहीन बाग के दौरान भी रहीं चर्चा में

पिछले साल नागरिकता कानून के खिलाफ शाहीनबाग में प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान दीपा काफी चर्चा में रही थीं। दीपा ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर बताया था कि जब वे शाहीन बाग में लोगों से उनके मुद्दे के बारे में जानने गई थीं, तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने उनपर हमला कर दिया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कूलर में पानी भर रहे एक दोस्त को लगा करंट, दूसरा बचाने गया- दोनों की गई जान

उस वक्त दीपा शर्मा ने बताया था कि वे शाहीनबाग में लोगों से उनके मुद्दे जानने के लिए गई थीं। उन्होंने वीडियो बनाने के लिए यहां परमीशन भी ली थी। लेकिन जब वे एक बूढ़े शख्स से पूछ रहीं थी कि वे यहां विरोध में क्यों आए हैं, तो उनपर वहां मौजूद कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। उनका फोन और बैग छीन लिया था। इसके बाद उन्हें धमकी भी दी गई थी।

Post a Comment

0 Comments