हिमाचल में ठगी: पहले खाना आर्डर किया, फिर ATM की फोटो मांगी-फिर पिन, 1.70 लाख साफ़

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में ठगी: पहले खाना आर्डर किया, फिर ATM की फोटो मांगी-फिर पिन, 1.70 लाख साफ़


चंबाः
हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला प्रदेश के चंबा जिले से सामने आया है, जहां पर कुछ शातिरों ने भोले भाले ढाबा संचालक के साथ लाखों रूपए की ठगी कर डाली और वो भी बिलकुल नए अंदाज में। जहां डलहौजी के लक्कड़ मंडी गांव में ढाबा चलाने वाले शख्स को शातिर व्यक्ति ने झांसा देकर 1 लाख 70 हजार रूपए का चूना लगा दिया। जिसकी शिकायत पीड़ित शख्स ने डलहौजी पुलिस को दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: खाने के लिए बुलाने गई पत्नी तो पति को लटका पाया, पीछे एक बेटी भी छोड़ गया

पुलिस ने मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपित व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, डल्हौजी पुलिस ने इस मामले को चंबा साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया है। पीड़ित की पहचान मनोज कुमार के तौर पर हुई है। पुलिस में दी शिकायत में पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि उसे एक फोन कॅाल आया था। फोन करने वाले ने अपने आप को वायुसेना केंद्र डलहौजी में सेवारत होने की बात कही और खाना पैक करने का ऑडर दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: इस जोड़े को भगवान ने दी ट्रिपल खुशियां, दो बेटियों और एक बेटे का साथ में हुआ जन्म

जब बिल पे करने की बात आई तो फोन करने वाले आरोपित शख्स ने उसे अपने एटीएम कार्ड की फोटो भेजने व उसके फोन पर आए हुए ओटीपी को शेयर करने की बात कही। अपनी बातों में आरोपित ने ढाबे वाले को इस कदर उलझा लिया कि ढाबे वाले ने ओटीपी को शेयर कर दिया। कुछ ही देर में शातिर ने मनोज कुमार के बैंक से 1 साख 70 हजार रूपए उड़ा लिए। जब तक ढाबा संचालक कुछ समझ पाता तब तक काफी देर हो चुकी थी। इस मामले की पुष्टि डीएसपी डल्हौजी विशाल वर्मा ने की है। 

Post a Comment

0 Comments