हिमाचल: ट्राला चालक की जुड़वां बेटियों ने किया टॉप; रिया-शिया ने किया नाम रौशन

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: ट्राला चालक की जुड़वां बेटियों ने किया टॉप; रिया-शिया ने किया नाम रौशन

हमीरपुर: ट्राला ड्राइवर की जुड़वां बेटियों ने सीबीएसई बारहवीं कक्षा की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है।  नदौन विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले एक ड्राइवर की जुड़वां बेटियों ने अपनी मेहनत के दम पर केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर में विज्ञान संकाय में शिया ने 96.8 फीसदी, जबकि रिया ने 95.8 फीसदी अंक हासिल कर अपने माता-पिता और जिले का नाम रोशन किया है।

ट्राला चालक हैं शिया और रिया के पिता:

शिया और रिया के पिता कुशल कुमार ट्राला चालक हैं, जबकि माता प्रेमलता गृहिणी हैं। दोनों बहनों ने बताया कि वे वर्तमान में नीट की तैयारी कर रही हैं और चिकित्सक बनना चाहती हैं। बड़ी बहन शिखा सिद्धार्थ राजकीय महाविद्यालय नादौन में बीएससी अंतिम वर्ष में पढ़ाई कर रही हैं। तीनों बहनों ने कहा कि उन्हें अपने माता-पिता पर गर्व हैं, जिन्होंने कमजोर आर्थिक स्थिति के बावजूद परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बहन भगाने में हाथ होने का था शक; साथ पी शराब फिर घोंप दी वही बोतल

वहीं, हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकास नगर की श्रुति धीमान ने 97.2 फीसदी अंक हासिल किए हैं। श्रुति नादौन के भदरोल पंचायत के गांव मलांकड़ के रहने वाली है। उसके पिता कुलदीप धीमान एसबीआई बैंक हमीरपुर में प्रबंधक के पद पर सेवारत हैं। जबकि, माता सुशीला धीमान गृहिणी हैं। श्रुति ने कहा कि वह चिकित्सक बनना चाहती हैं।

नीट की तैयारी कर रही है रसिका:

इसी तरह हिम अकादमी की रसिका ने 97 फीसदी अंक हासिल किए हैं। रसिका के पिता राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गगडूही में केमिस्ट्री के प्रवक्ता हैं, जबकि माता मनोरमा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चबूतरा में टीजीटी नॉन मेडिकल के पद पर सेवारत हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पेपर मिल में कार्यरत HIV पॉजिटिव शख्स ने अस्पताल की छठी मंजिल से लगाई छलांग

रसिका ने बताया कि वह नीट परीक्षा की तैयारी कर रही हैं और चिकित्सक बनना चाहती हैं। सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिला हमीरपुर में लड़कियों ने बाजी मारी है। जबकि लड़कों का प्रदर्शन लड़कियों के मुकाबले संतोषजनक रहा।

Post a Comment

0 Comments