भारी बारिश की चेतावनी के बीच 'हिमाचल' में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Ticker

6/recent/ticker-posts

भारी बारिश की चेतावनी के बीच 'हिमाचल' में महसूस किए गए भूकंप के झटके


चंबा।
हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश के कहर के बाद अब सूबे में भूकंप ने लोगों को दहशत में डाल दिया है। इसी कड़ी में प्रदेश के चंबा जिले में मंगलवार सुबह बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 2.6 मापी गई। बतौर रिपोर्ट्स, भूकंप का यह झटका सुबह 5:54 बजे आया।


मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। सुखद बात यह है कि भूकंप से किसी भी तरह का कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बच्चों के साथ समोसा खाने गए थे, अंदर से निकली मरी हुई छिपकली

दरअसल, शिमला के मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक तकरीबन सुबह 5 बजकर 54 मिनट पर भूकंप आया है। इस दौरान कहीं से भी किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र चंबा मे जमीन से 10 किमी नीचे था। खुशी की बात ये हैं कि बिजली, पानी, जानमाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ABVP ने मनाया कारगिल दिवस; सेना और पुलिस के जवान हुए सम्मानित

इससे पहले, 15 जुलाई को हिमाचल के शिमला में भूंकप महसूस किया गया था। इसकी तीव्रता 3.6 रही थी। हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह के जानमान का नुकसान नहीं हुआ था। भूकंप को लेकर हिमाचल का चंबा, मंडी और शिमला सबसे संवेदनशील माने जाते हैं।ये जोन चार और पांच में शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments