हिमाचल: खेत में बाड़ लगा रही 73 वर्षीय महिला हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आई, हालत खराब

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: खेत में बाड़ लगा रही 73 वर्षीय महिला हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आई, हालत खराब


बिलासपुर:
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले से एक बुरी खबर सामने आ रही है। यहां विद्युत बोर्ड के ढुलमुल रवैये की वजह से कोठीपुरा के चंगर पलासणी गांव में खेतों में काम कर रही एक बुजुर्ग महिला अपेक्षाकृत कम ऊंचाई से गुजर रही बिजली की 33 केवी हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नया वेतनमान लागू होने पर सरकार का बढेगा इतना खर्च, वित्त विभाग का आकलन तैयार

करंट से झुलसी महिला को परिजनों ने चांदपुर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचाया, जहां से उसे आईजीएमसी रेफर कर दिया गया। महिला के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया गया कि शाम करीब 7 बजे परिवार के सभी सदस्य खेतों में काम कर रहे थे। इसी दौरान (73) द्रोपदी देवी एक खेत में बाड़ लगा रही थी, जबकि बाकी सदस्य अन्य खेतों में थे। इसी दौरान बिजली की स्पार्किंग की जोरदार आवाज आई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: महिला कर्मी से अश्लील हरकतें और छेड़खानी करता था उपप्रधान, ऊपर तक पहुंची बात

इसके बाद शोर मचाने पर सभी लोग वहां पहुंचे। वहां खेत में द्रोपदी गिरी हुई थी। 33 केवी की हाई वोल्टेज लाइन का करंट लगने से उनके हाथ और पैर बुरी तरह से झुलस गए थे। इसके बाद उन्हें अस्पताल से आईजीएमसी शिमला ले जाया गया। आईजीएमसी में वह इमरजेंसी वार्ड में उपचाराधीन हैं। परिवारजनों का आरोप है कि यह हादसा विद्युत बोर्ड की लापरवाही के कारण हुआ है। 

यह भी पढ़ें: बोह वैली से मिला अंतिम लापता युवक का शव, बंद हुआ रेस्क्यू कार्य

बताया गया कि संबंधित परिवार ने करीब एक वर्ष पूर्व विद्युत बोर्ड से इस लाइन की ऊंचाई बढ़ाने का आग्रह किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित महिला के परिवारजनों का कहना है कि विभाग के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। उधर, डीएसपी हेडक्वार्टर राजकुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया गया कि मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments