हिमाचल: 75 वर्षीय महिला ने कोरोना को तो हरा दिया पर ब्लैक फंगस का हुई शिकार

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: 75 वर्षीय महिला ने कोरोना को तो हरा दिया पर ब्लैक फंगस का हुई शिकार


ऊना:
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर काफी हद तक हो चुका है। लेकिन इस सब के बीच सूबे के ऊना जिले से एक बड़ा ही परेशान करने वाला मामला सामने आया है। 

यहां पर एक 75 वर्षीय महिला में ब्लैक फंगस महामारी के लक्षण रिपोर्ट किए गए हैं। इसके बाद तत्काल प्रभाव से उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक़ उपमंडल हरोली के गांव कांगड़ की महिला करीब 2 महीने पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में जारी है बादल फटने का दौर: आज इस जिले से सामने आई अपडेट

बताया गया कि कुछ ही दिनों में बुजुर्ग महिला कोरोना को मात देकर ठीक हो गई थी लेकिन कोविड नेगेटिव होने बाद महिला को मुंह में स्वास्थ्य संबंधी समस्या आने लगी। 

जिसके बाद परिजनों ने बुजुर्ग महिला के इलाज के लिए ईएनटी विशेषज्ञ से संपर्क साधा। ईएनटी विशेषज्ञ ने दंत चिकित्सक को दिखाने को कहा। जिसके बाद निजी दंत चिकित्सक ने वृद्धा के सिटी स्कैन और अन्य टेस्ट करवाए तो रिपोर्ट में महिला में ब्लैक फंगस के संदिग्ध लक्षण पाए गए।

यह भी पढ़ें: हिमाचल घूमने आई 17 साल की भतीजी के साथ 50 वर्षीय चाचा ने किया मुंह काला- हुआ अरेस्ट

मामले की पुष्टि करते हुए सीएमओ डॉ रमन शर्मा ने बताया कि फिलहाल यह ब्लैक फंगस का संदिग्ध मामला है। निजी लैब की रिपोर्ट में महिला को ब्लैक फंगस से पीड़ित बताया गया है, जिसके बाद महिला को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है लेकिन अधिकृत लैब से पुष्टि होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जा सकती है। 

Post a Comment

0 Comments