हिमाचल: विदाई के घंटे भर बाद ही बारात संग मायके लौटी दुल्हन, यहां जाने क्या है पूरा मामला

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: विदाई के घंटे भर बाद ही बारात संग मायके लौटी दुल्हन, यहां जाने क्या है पूरा मामला


मंडी।
आमतौर पर शादियों में लड़की अपने मायके से विदा होकर ससुराल के लिए निकल जाती है। लेकिन हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां उपमंडल के रोपा गांव में मरखान गांव से आई बारात सभी रस्मों को निभाने के बाद दुल्हन को लेकर यहां से विदा हो गई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: खाई में जा समाई राशन से लदी पिकअप, ड्राइवर कूद गया- सवार युवक की गई जान

वहीं, लकड़ी के परिवार वालों ने भी अपने घर की लाडली को विदा कर दिया। लेकिन लोग हैरान तब हो गए जब, बारात को गए हुए एक घंटा भी नहीं हुआ था कि दुल्हन पूरी बात को लेकर वापस लौट आई। दूल्हा-दुल्हन को वापस आते देख गांव वाले भी हतप्रभ रह गए लेकिन जब असलियत का पता चली तो बरातियों की फिर पहले की तरह की आवभगत हुई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के कर्मियों को नए वेतन आयोग के लिए करना होगा अभी इंतज़ार, जानें क्यों होगी देरी

दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि द्रंग हलके के पद्धर-बल्ह मार्ग पर भूस्खलन से दूल्हा-दुल्हन और बराती फंस गए। विदाई के एक घंटे बाद दुल्हन बरातियों व दूल्हे के साथ दोबारा मायके पहुंच गई। दुल्हन पक्ष के लोगों को दोबारा बरातियों के लिए भोजन की व्यवस्था करना पड़ी। घटासनी-बरोट मार्ग को सोमवार शाम पांच बजे करीब 15 घंटे बाद बहाल किया गया था। मंगलवार सुबह फिर जगह-जगह पर मलबा और पत्थर आने से बीच बीच में बाधित होता रहा। 

यह भी पढ़ें: महिला कांस्टेबल को तस्कर ने कुचला: बाल-बाल बचे SHO- पुलिस टीम को रौंदने का प्रयास

पद्धर-बल्ह वाया डायनापार्क मार्ग सोमवार शाम को बल्ह के समीप भूस्खलन से बंद हो गया। जिल्हण पंचायत के मरखान गांव से एक बरात चौहारघाटी की रोपा पंचायत के एक गांव गई थी। शाम होते ही दूल्हा-दुल्हन और बराती गांव मरखान लौट रहे थे। 

बरातियों के वाहन बल्ह पहुंचे तो मार्ग भूस्खलन से पूरी तरह बंद हो गया था। बारिश व अंधेरा हो जाने की वजह से सड़क को बहाल करने का कार्य शुरू नहीं हो पाया। ऐसे में दूल्हा-दुल्हन और बरातियों को फिर रोपा लौटना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल का हैवी ड्राइवर: भूस्खलन के बीच बाइक को कंधे पर उठा पार किया सड़क, वीडियो वायरल

वहीं, दूल्हे के घर मरखान गांव में बरातियों के लौटने पर खाने-पीने के लिए किए गए सभी इंतजाम धरे रह गए। लोक निर्माण विभाग ने मंगलवार तड़के मार्ग को बहाल करने के लिए जेसीबी भेजी। प्रात: करीब सात बजे दूल्हा-दुल्हन बरातियों संग मरखान गांव के लिए रवाना हुए। 

Post a Comment

0 Comments