हिमाचल: लड़के ने 500 रूपए मांगे- मां ने 100 दिए; कमरे में दुपट्टे से झूल गया 19 वर्षीय लाडला

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: लड़के ने 500 रूपए मांगे- मां ने 100 दिए; कमरे में दुपट्टे से झूल गया 19 वर्षीय लाडला


बिलासपुर:
मनाली घुमने के लिए बेटे ने मां से 500 रूपए मांगा। मां ने जाने की अनुमति और पैसे नहीं दिए तो गुस्साए बेटे ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मामला बिलासपुर जिले के नोग-खुडानी क्षेत्र का है।

पिता ने भी किया था आत्महत्या:

बता दें कि मृत युवक मनीष कुमार (19 वर्ष) के पिता रूप लाल ने भी छह वर्ष जहर खा कर आत्महत्या कर ली थी। उसकी विधवा मां शकुंतला देवी मुश्किल से अपने एक बेटे (मनीष) और दो बेटियों का पालन-पोषण करती है। मंगलवार को बेटे ने मनाली जाने के लिए 500 रूपए मांगी। इस पर मां ने सिर्फ 100 रूपए दिए और जाने से मना किया। इस पर मनीष ने गुस्साकर अपना सिम कार्ड तोड़ दिया और खुद को कमरे में बंद कर लिया।

 यह भी पढ़ें: हिमाचल: टीचर को फोन कर बच्ची ने कहा- सर प्लीज मेरी जान बचा लीजिए......

मना करने के बाद मां शकुंतला देवी पड़ोस में वार्ड मैंबर से अपनी विधवा पेंशन के बारे पता करने चली गई। मां के वापस लौटने पर बहन भाई को बुलाने के लिए कमरे में गई। तो उसने देखा कि कमरा अंदर से बंद है। झांक कर देखा तो उसने भाई को फंदे से लटका हुआ पाया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस:

जिसके बाद परिजनों और पड़ोसियों की मदद से दारवाजा तोड़कर मनीष को फंदे से उतारा कर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी सदर थाना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मां शकुंतला देवी व मौसी बीना देवी का बयान कलमबद्ध कर लिया है।  

यह भी पढ़ें: हिमाचल के दो लाख करदाताओं को 'फीलगुड' कराएगी सरकार: राशन सब्सिडी होगी बहाल

वहीं, सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मृतक का क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments