हिमाचल के युवाओं को हुआ क्या है: किलो भर चरस और स्मैक के साथ 3 युवक अरेस्ट, उम्र 24 से कम

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के युवाओं को हुआ क्या है: किलो भर चरस और स्मैक के साथ 3 युवक अरेस्ट, उम्र 24 से कम


कुल्लू/ सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। वहीं, सूबे के युवा भी अपना भविष्य संवारने के बजाय नशे के इस धंधे के दलदल में फंसते चले जा रहे हैं। ताजा मामले प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों से सामने आए हैं। जहां पुलिस ने तीन युवकों के पास से 1 किलो चरस व स्मैक बरामद की गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मां ने 14 वर्षीय लाडले को नई कार में बैठने से किया मना, नाराज होकर दुपट्टे से झूल गया

हैरान करने वाली बात तो ये है कि तीनों युवाओं में से किसी की भी उम्र 24 साल से अधिक नहीं है। वहीं, अब पुलिस ने आरोपित युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। तो आइए एक-एक कर दोनों मामलों के बारे में जानते हैं। 

1 किलो चरस के साथ दो हुए गिरफ्तार-

पहला मामला प्रदेश के कुल्लू जिले से सामने आया है। जहां पुलिस टीम खराहल क्षेत्र में गश्त पर थी। इस बीच मौके पर से गुजर रहे दो युवकों को टीम ने शक के आधार पर चेकिंग के लिए रोका। तलाशी के दौरान पुलिस ने युवकों के पास कैरी बैग से एक किलो चरस बरामद की। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अनियंत्रित होकर नदी में समा गई थी स्कूल हेडमास्टर की कार, आज मिली देह

वहीं, आरोपित नशा तस्करों की पहचान 22 वर्षीय ज्ञान प्रकाश पुत्र खेख राम निवासी कोट न्यूली व 24 वर्षीय मितेश ठाकुर निवासी रोगी जिला कुल्लू के तौर पर हुई है। फिलहाल पुलिस ये पता लगाने में जुटी हुई है कि आरोपित युवक नशे की ये खेप कहां से खरीद कर लाए और किसे बेचने जा रहे थे।

4.98 स्मैक के साथ एक हुआ गिरफ्तार, घर से कर रहा था कारोबार-

नशा तस्करी का दूसरा मामला प्रदेश के सिरमौर जिले स्थित पांवटा साहिब से सामने आया है। जहां पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक युवक अपने घर से नशा तस्करी का कारोबार कर रहा है। मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक के घर पर दबिश दी। इस दौरान जब आरोपित युवक के घर की तलाशी ली गई तो पुलिस ने उसके कमरे से 4.98 ग्राम स्मैक बरामद की। 

यह भी पढ़ें: धूमल ने कांग्रेस को बताया नेता विहीन, कहा-जल्द नया खोजें; 'राजा साहब' की तारीफ में पढ़े कसीदे

जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। वहीं, आरोपित नशा तस्कर युवक की पहचान नवीन उर्फ सूरज निवासी सूरजपुर के तौर पर हुई है। इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी पांवटा वीर बहादुर ने बताया कि नशा माफियाओं को किसी भी हालत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Post a Comment

0 Comments