दिल्ली से लौटते ही CM जयराम ने बुलाई कैबिनेट, जानें क्या होंगे अहम फैसले

Ticker

6/recent/ticker-posts

दिल्ली से लौटते ही CM जयराम ने बुलाई कैबिनेट, जानें क्या होंगे अहम फैसले

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली से पीएम मोदी से मुलाकात कर लौटते ही कैबिनेट की बैठक बुला ली है। बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। जो कोविड नियमों, स्कूल-कॉलेजों, सिनेमाघर को खोलने के साथ-साथ पुलिस भर्ती से सम्बंधित हो सकते हैं। 

22 जुलाई को होगी कैबिनेट बैठक:

बता दें कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कैबिनेट की यह बैठक 22 जुलाई को बुलाई गई है। राज्य में तीन विधानसभा सीटों और 1 लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। इसको मद्देनजर रखते हुए इस बैठक में कई लोकलुभावने फैसले लिए जाने के आसार हैं। वहीं, मानसून सत्र भी 2 अगस्त से शुरू होने जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में ऐसी बेरोजगारी: निकली थी 4 पदों पर भर्ती, आवेदन आए 800

सरकार द्वारा जो विधेयक कैबिनेट में रखे जाएंगे उसे सरकार मानसून सत्र में सदन के समक्ष ला सकती है। वहीं, इस बैठक में सबसे महत्वपूर्ण जो फैसला होने जा रहा है। वह कोचिंग और कॉलेजों को खोलने और नए वर्ष के छात्रों के एडमिशन से सम्बंधित होने जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मां ने कहा- बहू के कमरे का दरवाजा मत तोड़ बेटा; मां को ही बेरहमी से पीट डाला

वहीं, दूसरी तरफ कोविड की बात करें तो प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या हजार के नीचे हैं। डेथ रेट भी काफी कम हो गई है। हालाँकि, भारत सरकार तीसरे वेभ को लेकर अलर्ट जारी कर चुकी है। 

ऐसे में कम होते संक्रमण दर के लिहाज से उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार स्कूल-कॉलेज खोलने ला निर्णय ले सकती है। हालाँकि, तीसरे वेभ के आशंका भी एक कड़ी चुनौती होने जा रही है।

Post a Comment

0 Comments