हिमाचल सरकार ने रद्द कर दीं इन कर्मियों की छुट्टियां: डॉक्टर्स के तबादले पर भी लगाई रोक

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल सरकार ने रद्द कर दीं इन कर्मियों की छुट्टियां: डॉक्टर्स के तबादले पर भी लगाई रोक


शिमला।
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए सूबे में जारी भारी बारिश के बीच लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द करने का फैसला किया है। सूबे में जारी मूसलाधार बारिश के चलते हो रहे भूस्खलन से नेशनल हाईवे, राज्य मार्ग, कई संपर्क सड़कें यातायात के लिए बाधित हो गई हैं। बीते तीन दिन से जानमाल को नुकसान होने से लोक निर्माण विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर 15 हजार कर्मी और 400 मशीनरियां सड़क बहाल करने के लिए फील्ड में उतारी हैं।

प्रदेश सरकार ने डॉक्टरों के तबादले पर फिर लगाई रोक

वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश सरकार ने डाक्टरों के तबादलों पर एक बार फिर रोक लगा दी है। विशेष परिस्थितियों में ही मुख्यमंत्री की अनुमति से तबादले हो सकेंगे। नर्सों और फार्मासिस्ट के लिए भी यही व्यवस्था रहेगी। हिमाचल में कोरोना के मामलों में कमी आई है। इसके बाद डाक्टर और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ मनपसंद स्टेशन में सेवाएं देना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: झमाझम होती बारिश के बीच पंजाबी और स्थानीय युवाओं में चली तलवारें, कई पहुंचे अस्पताल!

इसलिए विधायकों और नेताओं के नोट लगाकर तबादलों की सिफारिश की जा रही है। सरकार के पास तबादलों की फाइलें आ रही हैं, लेकिन इन्हें पेंडिंग में डाला जा रहा है। अदला-बदली में भी तबादले नहीं होंगे।  सरकार का मानना है कि प्रदेश में अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। पहले जहां 50 से 70 के बीच मामले आ रहे थे, वहीं अब इनकी संख्या सौ से ऊपर जा रही है। अक्तूबर में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है। 

Post a Comment

0 Comments