हिमाचल: दिहाड़ी लगाने गया था पति- पीछे घर पर दुपट्टे से झूल गई पत्नी, जांच शुरू

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: दिहाड़ी लगाने गया था पति- पीछे घर पर दुपट्टे से झूल गई पत्नी, जांच शुरू


हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश में आत्महत्या के मामलों में कहीं से भी कमी होती नजर नहीं आ रही है। इसी कड़ी में एक दिल दहला देने वाली ताजा खबर सूबे के हमीरपुर जिले से सामने आ रही है। जहां पर एक विवाहित महिला ने दुपट्टे से फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मामला थाना क्षेत्र सुजानपुर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पौहंज के सवाहना गांव से सामने आया है। बताया गया कि महिला ने यह कदम उस वक्त उठाया जब उसका पति दिहाड़ी लगाने घर से बाहर गया हुआ था। 

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट की बैठक 3 बजे होगी शुरू: यहां समझें लिए जा सकते हैं क्या फैसले

वहीं, इस वारदात के संबंध में जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृत महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी गई है। जान गंवाने वाली महिला की पहचान अनीता कुमारी (39) पत्नी प्रवीण कुमार के रूप में की गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: तेज रफ़्तार ट्रैक्टर 43 वर्षीय स्कूटी सवार को ठोंका, मौके पर ख़त्म हुई जिंदगी

मिली जानकारी के अनुसार जब घर के सभी सदस्य दोपहर का खाना खाकर अपने-अपने कमरे में आराम कर रहे थे तो अनीता कुमारी ने अपने कमरे में दुपट्टा से फंदा लगा लिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए महिला के परिवारजनों द्वारा बताया गया कि जब अनीता कुमारी काफी देर तक अपने कमरे से बाहर नहीं निकली तो उसकी देवरानी जोकि अलग मकान में रहती है, उसने अनीता कुमारी के कमरे का दरवाजा खटखटाया। अंदर से दरवाजा न खुलने पर देवरानी ने इस बारे अपने पति व सास को बताया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम बना आफत: खड्ड में डूब गए दो लोग, पहाड़ दरके- बाढ़ का अलर्ट

इसके बाद जब उन्होंने जैसे-तैसे करके दरवाजा खोला तो कमरे के अंदर अनीता कुमारी दुपट्टे से बने फंदे पर लटकी हुई थी। उन्होंने घटना की सूचना स्थानीय पंचायत प्रधान व पुलिस थाना सुजानपुर को दी। बतौर रिपोर्ट्स, मृतका का पति प्रवीण कुमार दिहाड़ी-मजदूरी करता है जोकि इस घटना के दौरान दिहाड़ी लगाने के लिए गया हुआ था। अनिता कुमारी ने जब इस कार्य को अंजाम दिया तो वह अपने घर में अकेली ही थी। 

Post a Comment

0 Comments