हिमाचल: पानी में गिरे 10 वर्षीय लाडले को बचाने के लिए मां भी कूदी, एक ने गंवाई जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: पानी में गिरे 10 वर्षीय लाडले को बचाने के लिए मां भी कूदी, एक ने गंवाई जान


कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां जिले के फतेहपुर उपमंडल के अंतर्गत आते दियाल क्षेत्र में एक 10 साल का बच्चा पैर फिसलने के कारण पौंग जलाशय के किनारे खड़े पानी में जा गिरा। पानी से बाहर निकालने के बाद परिजन उसे प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॅाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: गहरी नींद में सोए 22 वर्षीय युवक को सांप ने डसा, अस्पताल जाने पर भी नहीं बचा

बताया जा रहा है कि बच्चा अपनी माता व छोटे भाई के साथ पशुओं को लाने जा रहा है। इस बीच वह रास्ते में जलाशय के किनारे खड़े पाने में गिर गया। बच्चे को डूबता देख मां उसे बचाने के लिए पानी के गढ्ढे में कूद गई। लेकिन वह खूद पानी में डूबने लगी। इतने में क्षेत्र में पशु चार रहे युवक ने जब महिला को डूबता पाया तो तुरंत वहा पहुंचा और उसे पानी से बाहर निकाला। इस दौरान मौके पर पहुंची दादी ने बच्चे को पानी से बाहर निकाला। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के युवक ने दी 'पंजाबी' लड़की को लिफ्ट: अब लग रहा होटल में रेप का आरोप

जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बच्चे की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। लेकिन जबतक पुलिस वहां पहुंचती परिजन बच्चे के शव को लेकर घर चले गए थे। जिसके बाद थाना प्रभारी टीम के साथ मृतक बच्चे के घर पहुंचे। जहां उन्होंने बच्चे के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। वहीं, पुलिस द्वारा संबंध में मामला दर्ज कर आगामी जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल का एक और जवान हमारे बीच नहीं रहा: मां-पिता और दो बहनों को छोड़ गया इकलौता लाल

मृतक की पहचान 10 वर्षीय अर्पित के रूप में हुई है। इस मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी बद्री सिंह ने बताया कि बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं, इस मामले पर जिला परिषद् सदस्य संजीव पराशर सहित स्थानीय लोगों ने प्रशासन से पीड़ित परिवार की आर्थिक सहायता देने की गुहार लगाई है।

Post a Comment

0 Comments