हिमाचल उपचुनाव: आज के बाद कभी भी लग सकती हैं आचार संहिता, उसके अगले महीने चुनाव

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल उपचुनाव: आज के बाद कभी भी लग सकती हैं आचार संहिता, उसके अगले महीने चुनाव

शिमला: हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव को लेकर किसी भी वक़्त आज संहिता का ऐलान हो सकता है। कल ही मुख्यमंत्री ने मंडी के सुंदर नगर में मीडिया से बात करते हुए सितंबर में उपचुनाव होने की बात कही थी।

सीएम जयराम ने दी जानकारी:

मुख्यमंत्री जयराम जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी संसदीय और विधानसभा उपचुनावों की आचार संहिता अगस्त माह में लग सकती है। सीएम ने कहा कि सितंबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह में हिमाचल प्रदेश में लोकसभा सहित विधानसभा की चार सीटों पर उपचुनाव किए जाएंगे। पहले भी कोविड के दौर में नगर परिषद नगर पंचायत के चुनाव हुए हैं और इस दौर में भी आम जनता के सहयोग से उपचुनाव होंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पहाड़ी से टकराने के बाद 150 फीट गहरी खाई में समाई कार, पति-पत्नी थे सवार

गौरतलब है कि उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी भी तेज है। मंडी लोकसभा, जुब्बल कोटखाई, फतेहपुर और अर्की विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जुब्बल कोटखाई सीट बीजेपी विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन के बाद खाली हुई थी। यहां से उनके बेटे चेतन बरागटा को बीजेपी टिकट देने जा रही है। कांग्रेस के तरफ से अभी कुछ नामों पर चर्चा चल रही है।

यह भी पढ़ें: रिज मैदान पर लगेगी वीरभद्र सिंह की प्रतिमा; 'कांग्रेस' के प्रस्ताव को BJP की भी मंजूरी

मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी के कई दावेदार हैं। उम्मीदवार के नाम का फाइनल ऐलान नहीं है। हालांकि, कांग्रेस के तरफ से प्रतिभा सिंह का नाम चल रहा है। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में चर्चा यह भी है कि प्रतिभा सिंह अर्की सीट से भी चुनाव लड़ सकती हैं। अर्की पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन से खाली हुई है।

Post a Comment

0 Comments