हिमाचल शर्मसार: 6 व 8 वर्षीय बहनों के साथ मुंह काला करता था बुजुर्ग, इस तरह हुआ खुलासा

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल शर्मसार: 6 व 8 वर्षीय बहनों के साथ मुंह काला करता था बुजुर्ग, इस तरह हुआ खुलासा


चंबा:
हिमाचल को शर्मसार और हैरान करने वाली एक खबर सामने आई है। मामला चंबा जिले का है जहां एक बुजुर्ग ने दो बालबोध बच्चियों के साथ कई बार दुष्कर्म किया। मामले का खुलासा चाइल्ड हेल्प लाइन के माध्यम से हुआ है।

चाइल्ड हेल्प लाइन से हुआ मामले का खुलासा:

बतौर रिपोर्ट्स दोनों मासूमों की आयु सिर्फ 6 साल और 8 साल है। चाइल्ड हेल्प लाइन चंबा को टोल फ्री नम्बर 1098 पर बीते  9 जुलाई की शाम एक कॉल आई। कॉल के माध्यम से सूचना मिली की चंबा के एक क्षेत्र में बुजुर्ग नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी कृत्या को अंजाम दे रहा है।

यह भी पढ़ें: ज्वालाजी से दर्शन कर लौट रहे परिवार की कार खाई में गिरी: 4 वर्षीय मासूम का हुआ स्वर्गवास

सूचना मिलते ही टीम ने बताए गए पते पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। 8 वर्षीय बच्ची ने बाल-कल्याण समिति की टीम को बताया कि आरोपी बुजुर्ग ने उसके साथ 4-5 बार गंदा काम किया। यहीं नहीं बल्कि बच्ची ने बताया कि उसकी छोटी बहन के साथ भी बुजुर्ग ने वही हरकत दो बार की।

सभी का हुआ बयान दर्ज, आरोपी गिरफ्तार:

जांच में यह भी सामने आया कि पीड़ित बच्चियों के माता-पिता जब काम के सिलसिले में घर से बाहर होते थे। तभी आरोपी इस घिनौनी कृत्य बालबोध बच्चियों के साथ करता था। 6 वर्षीय बच्ची ने भी अपने साथ हुई घटना को स्वीकार किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डाक विभाग में नौकरी का मौका- IIT पास युवाओं के लिए भी जॉब ऑफर

बच्चियों द्वारा बताई गई घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई तथा उक्त घटना के संबंध में 10 जुलाई 2021 की प्रात जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सहित बाल-कल्याण समिति को सूचित किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व बाल कल्याण समिति के आदेशानुसार पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बाल-कल्याण समिति व चाइल्ड हेल्प लाइन टीम के समक्ष बच्चियों एवं उनके माता-पिता के बयान दर्ज किए तथा इस संबंध में आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई।

बाल-कल्याण समिति के देखरेख में रहेगी बच्चियां:

जिसके बाद न्यायालय में बच्चियों के बयान दर्ज किए गए तथा 10 जुलाई की रात को ही बच्चियों का मेडिकल भी करवा लिया गया। पुलिस ने आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। माता-पिता के साथ बच्चियां जहां पर रह रही हैं, वहां पर उनकी सुरक्षा को लेकर खतरा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: हनुमान मंदिर के सामने सेल्फी ले रहे दंपति पर चढ़ा टैंकर- मंदिर को नहीं आई खरोंच

उक्त बच्चियों को पुलिस, चाइल्डलाइन व उनके माता-पिता के आग्रह पर बाल-कल्याण समिति के आदेशानुसार बाल-देखरेख संस्थान में ठहरा दिया गया है, जहां पर बच्चियों की सुरक्षा भी सही ढंग से हो पाएगी एवं उनकी पढ़ाई भी सुचारू रूप से चल पाएगी। मामला दुष्कर्म की धारा 376 एवं पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत दर्ज किया गया है।

Post a Comment

0 Comments