हिमाचली युवक को नौकरी के नाम पर 5 लाख का चूना, फर्जी जॉइनिंग लेटर भी थमा दिया था

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचली युवक को नौकरी के नाम पर 5 लाख का चूना, फर्जी जॉइनिंग लेटर भी थमा दिया था


मंडी/देहरादून।
हिमाचल प्रदेश के युवक को झांसे में लेकर उत्तराखंड के दो युवकों ने सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी कर ली। युवकों ने पीड़ित को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी थमा दिया। युवक को ठगी का पता चला कि तो उसने अपनी रकम वापस मांगी, लेकिन उन्होंने देने से इनकार कर दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल : अचानक से हुआ स्टोव में ब्लास्ट, 55 वर्षीय व्यक्ति की अस्पताल में टूटी सांसें

पीड़ित की ओर से एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है। जानकारी के अनुसार, रोहित पुत्र होशियार सिंह निवासी ग्राम टवाड़, तहसील सदियाण, जिला मंडी, हिमाचल प्रदेश ने नारसन क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज से वर्ष 2018 में 12वीं पास की थी। वह यहां किराये पर कमरा लेकर पढ़ाई कर रहा था। सोमवार को रोहित ने एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल से मुलाकात कर शिकायती पत्र दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: चट्टानों की चपेट में आई कार- छत फाड़कर बाहर निकाला गया ड्राइवर

इसमें युवक ने बताया कि पढ़ाई करते समय उसकी पहचान नारसन क्षेत्र में की साइबर कैफे चलाने वाले दो युवकों से हुई थी। दोनों ने बताया था कि ग्रामीण विकास बोर्ड में उनकी जान-पहचान है और वह उसकी नौकरी लगवा सकते हैं। साथ ही बताया कि नौकरी के लिए पांच लाख तीस हजार रुपये देने होंगे। झांसे में आकर वह तैयार हो गया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कल ही हुआ था बेटी का ब्याह, आज दुल्हन के पिता-दादी का निधन, पसरा मातम

इस बीच उसने युवकों के खाते में रकम ट्रांसफर कर दी। युवकों ने उसे एक ज्वाइनिंग लेटर दिया। उसने लेटर के पते पर पहुंचकर ज्वाइनिंग की जानकारी ली। पता चला कि विभाग की ओर से ऐसी कोई नौकरी नहीं निकाली गई है। पीड़ित ने अपने रुपये मांगे तो युवकों ने इनकार कर दिया। एसपी देहात ने बताया कि मामले में मंगलौर कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह बिष्ट को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments