हिमाचल पुलिस को बड़ी सफलता: 11 किलो से अधिक नशे के अरेस्ट हुए तीन तस्कर

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल पुलिस को बड़ी सफलता: 11 किलो से अधिक नशे के अरेस्ट हुए तीन तस्कर


सोलन/कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामले प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों से सामने आए हैं। जहां पुलिस ने तीन व्यक्तियों के पास से नशे की बड़ी खेप बरामद की है। जिसमें 10 किलो 348 ग्राम गांजा व 1 किलो 330 ग्राम चरस शामिल है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: छत पर टहल रहा शख्स तीन मंजिल से गिरा, पीछे छोड़ गया पत्नी और दो बेटियां

पुलिस द्वारा तीनों आरोपित नशा तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर हिरासत में लिया गया है। वहीं, पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। आईए एक-एक कर दोनों मामलों के बारे में जानते हैं।

10 किलो 348 ग्राम गांजा बरामद के साथ एक गिरफ्तार-

पहला मामला प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी से सामने आया है। जहां पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मलकूमाजरा गांव में घराट के नजदीक एक व्यक्ति गांजा बेच रहा है। मिली सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस मौके पर पहुंची। जहां उन्होंने देखा की एक व्यक्ति गाड़ी में गांजा रखकर बेच रहा था। 

यह भी पढ़ें: PM मोदी के बुलावे पर दिल्ली पहुंचे CM जयराम, उससे पहले अनुराग से मिले- मिलेगी सौगात!

पुलिस ने जब गाड़ी का तलाशी ली तो उन्होंने गाड़ी में से 10 किलो 348 ग्राम गांजा बरामद किया। इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपित तस्कर शिमला का फागली का रहने वाला है। 

1 किलो 330 ग्राम चरस के साथ दो गिरफ्तार-


नशा तस्करी का दूसरा मामला प्रदेश के कुल्लू जिले से सामने आया है। जहां भुंतर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि क्षेत्र से नशा तस्कर चरस की बड़ी खेप ले जा रहे हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शमशी क्षेत्र में नाकाबंदी कर वहां से गुजर रहे आते-जाते वाहनों की तलाशी करना शरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें: ॐ शांति: हरिद्वार में गंगा और हिमाचल की सभी नदियों में प्रवाहित की गईं वीरभद्र सिंह की अस्थियां

इस दौरान ऑल्टो कार मौके पर पहुंची। पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उन्होंने कार में मौजूद दो लोगों के पास से 1 किलो 330 ग्राम चरस बरामद की। आरोपितों की पहचान 50 वर्षीय पूर्ण चंद निवासी समाणा और 40 वर्षीय देवी सिंह निवासी मोसेगार दोघरी जिला कुल्लू के तौर पर हुई है।

Post a Comment

0 Comments