जयराम कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न: सूबे में इस दिन से खुलेंगे स्कूल- करना होगा SOP का पालन

Ticker

6/recent/ticker-posts

जयराम कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न: सूबे में इस दिन से खुलेंगे स्कूल- करना होगा SOP का पालन


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में राज्य मंत्रीमंडल की बैठक का आयोजन किया गया। विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने और आगामी उपचुनाव से पहले आयोजित की गई यह बैठक अपने आप में काफी महतवपूर्ण रही। दोपहर तीन बजे के बाद शुरू हुई यह बैठक अब संपन्न हो गई है। इस बैठक के दौरान प्रदेश सरकार ने कई अहम् फैसले लिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल शर्मसार: गंभीर हालत में शादीशुदा महिला बोली- ससुराल वालों ने जबरदस्ती पिलाया जहर

हिमाचल प्रदेश में दसवीं, 11वीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का कैबिनेट में फैसला लिया गया। 2 अगस्त से इन कक्षाओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे। स्कूलों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए एसओपी का पालन करना होगा। 


कैबिनेट ने कोचिंग, ट्यूशन और ट्रेनिंग संस्थानों को 26 जुलाई से खोलने की अनुमति भी प्रदान की है। इन संस्थानों को कोरोना एसओपी का पालन करना होगा। 5वीं और 8वीं कक्षा के विद्यार्थी परामर्श के लिए 2 अगस्त से स्कूलों में आ सकते हैं। इनके लिए हाजिरी की अनिवार्यता नहीं होगी। ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। रिसर्च स्कॉलरों को अनुसंधान के लिए विश्विद्यालय में आने की अनुमति होगी। विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा इसके लिए शेडयूल जारी किया जाएगा।

नोट: यह खबर अभी ब्रेकिंग- आगे की खबर पूरी जानकारी सामने आने के बाद इस खबर में या अन्य खबरों में अपडेट कर दी जाएगी। ऐसे में अधिक जानकारी के लिए इस खबर को थोड़ी देर बाद रिफ्रेश करें और न्यूज़ 4 हिमालायंस के फेसबुक पेज को फॉलो कर लें। 

Post a Comment

0 Comments