जयराम सरकार का फैसला: सचिवालय के साथ-साथ इन विभागों में होगी 111 पदों पर भर्ती, पढ़ें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

जयराम सरकार का फैसला: सचिवालय के साथ-साथ इन विभागों में होगी 111 पदों पर भर्ती, पढ़ें डीटेल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में राज्य मंत्रीमंडल की बैठक का आयोजन किया गया। दोपहर तीन बजे के बाद शुरू हुई यह बैठक अब संपन्न हो गई है।

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार ने स्कूल तो खोला ही कोचिंग खोलने को भी दी मंजूरी, यहां पढ़ें डिटेल

इस बैठक में कई अहम् निर्णय लेने के साथ ही साथ जयराम सरकार ने सूबे के युवाओं का ख्याल रखते हुए कुल 111 पदों पर भर्ती करने को मंजूरी प्रदान की है। नीचे दी गई लिस्ट में आप देख सकते हैं कि ये पद किन-किन विभागों में भरे जाएंगे:- 

  • कैबिनेट ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय में कनिष्ठ कार्यालय सहायक (आईटी) के 100 पदों को भरने को मंजूरी दी। ये पद सीधी भर्ती के माध्यम से भरे जाएंगे। 
  • कांगड़ा जिले के नए अपग्रेड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गढ़ जमुला में तीन अतिरिक्त पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की गई। कैबिनेट ने सूचना एवं जनसंपर्क में चालकों के तीन पदों को दैनिक वेतन भोगी आधार पर भरने का निर्णय लिया।
  • खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में दैनिक वेतन भोगी आधार पर चौकीदारों के पांच पदों को भरने का भी निर्णय लिया।
  • कैबिनेट ने हिमाचल महाधिवक्ता विभाग में सीधी भर्ती के कोटे में सेवादार के एक रिक्त पद को सेवादार के पद के सामान्य भर्ती एवं प्रोन्नति नियमों में छूट देते हुए पांच फीसदी अधिकतम सीमा के उपर अनुकंपा के आधार पर भरने को भी मंजूरी प्रदान की है। 
  • महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान भराड़ी बिलासपुर को सह-शैक्षिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में परिवर्तित करने व दोनों ट्रेडों को मैकेनिक मोटर व्हीकल एवं फिटर में सर्वेयर एवं कार्यालय सहायक कम कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद परिवर्तित करने को भी अपनी सहमति प्रदान की। 

Post a Comment

0 Comments