CM जयराम के आवास के पास हुआ लैंडस्लाइड: 4 भवनों को खतरा, रेस्‍क्‍यू किए गए 35 लोग

Ticker

6/recent/ticker-posts

CM जयराम के आवास के पास हुआ लैंडस्लाइड: 4 भवनों को खतरा, रेस्‍क्‍यू किए गए 35 लोग


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में मौसम ने अपना रौद्र रूप धारण कर रखा है। बीते कल लाहुल और कुल्लू जिले में हुई भीषण तबाही ने प्रदेश के लोगों से बहुत कुछ छीना है। इस सब के बीच प्रदेश की राजधानी शिमला से सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार सूबे के सीएम जयराम ठाकुर के सरकारी आवास के पास से भूस्खलन होने की खबर सामने आई है। भूस्‍खलन से चार भवनों को खतरा पैदा हो गया है। इन भवनों में रह रहे 35 लोगों को राज्य सरकार के चौड़ा मैदान स्थित सर्किट हाउस में शिफ्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल जल प्रलय: बिजनस पार्टनर को तो बचा लिया पर खुद नहीं बचीं विनिता, आज ही लौटना था..

मिली जानकारी के मुताबिक़ सीएम आवास में कुछ ही महीने पहले एक गौशाला का निर्माण किया गया था। इस गौशाला के निचली तरफ बनी सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई है। 


बताया गया कि गौशाला का डंगा आज सुबह बारिश के चलते धंस गया। डंगा धंसने से साथ में बने भवनों को खतरा पैदा हो गया है। बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कुछ देर पहले यहां पर रह रहे करीब 10 परिवार को यहां से शिफ्ट कर दिया है।

यह भी पढ़ें: थप्पड़ मामले पर HRTC ने लिया एक्शन; कंडक्टर को किया गया चार्जशीट 


वहीं, इस भूस्खलन की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम अर्बन मनजीत शर्मा  ने बताया कि आज सुबह डंगा घंसने से साथ लगते घरों को खतरा पैदा हो गया था, इसी के चलते यहां से उन्हें शिफ्ट किया गया है। इन परिवारों के रहने की व्यवस्था सर्किट हाउस में की गई है। ज्यादा खतरा नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर यहां से लोगों शिफ्ट किया गया है। 

Post a Comment

0 Comments