हिमाचल: ख़बरों का दम- जो काम 30 साल से रुका था, 3 दिन में हुआ; मिला बिजली कनेक्शन

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: ख़बरों का दम- जो काम 30 साल से रुका था, 3 दिन में हुआ; मिला बिजली कनेक्शन

मंडी: सोशल मीडिया की ताकत ने एक बार फिर जलवा दिखाया है। नतीजतन जिस परिवार के घर पिछले 30 साल में बिजली नहीं पहुंच पाई थी। वहां सिर्फ तीन दिन में मीटर और कनेक्शन भी चालू हो गया। बता दें कि मंडी जिले के द्रंग क्षेत्र के तहत आने वाली ग्राम पंचायत टिहरी के तांदी गांव का यह मामला सोशल मीडिया से ही उजागर हुआ था। 

बिजली कनेक्शन के लिए नहीं थे पैसे:

दरअसल, उक्त गांव निवासी किशन चंद का परिवार इतना गरीब है कि उनके पास बिजली कनेक्शन की सिक्योरिटी तक जमा करवाने के लिए पैसे नहीं थे और न ही इस परिवार का सामर्थ्य हर महीने का बिजली बिल देने का है। इसी डर से यह परिवार अंधेरे में अपना जीवन यापन कर रहा था। सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले परिवार का यह दर्द लोगों के बीच पहुंचा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कूलर में पानी भर रहे एक दोस्त को लगा करंट, दूसरा बचाने गया- दोनों की गई जान

जुसके बाद विद्युत विभाग और सोशल मीडिया के कुछ लोगों के आर्थिक सहयोग से अब किशन चंद के घर तक बिजली का कनेक्शन पहुंचा दिया गया है। 30 वर्षों से जिस गरीब परिवार के घर पर अंधेरा छाया हुआ था उसका घर सिर्फ तीन दिनों में रोशन हो गया।  विभाग ने भी तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए तीन दिनों के भीतर किशन चंद के घर तक बिजली पहुंचाने के लिए दो खंभे गाड़े और लाईन बिछाकर बिजली का कनेक्शन मुहैया करवा दिया।

पीड़ित को न नौकरी भी मिली, अब पक्के घर की मांग:

कटौला के एसडीओ राम सिंह खुद तीन दिनों तक इस कार्य में ही डटे रहे और इसे पूरा करने के बाद ही वहां से वापस लौटे। वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता मंडी ई. मनोज पूरी ने बताया कि मुख्यमंत्री रोशनी योजना के तहत किशन चंद के घर पर बिजली का मीटर लगा दिया गया है।

30 वर्षों के बाद घर पर बिजली पहुंची तो 71 वर्षीय दोपाली देवी की आंखे छलक आई। उन्होंने रूंधे स्वर में सभी का आभार जताया, वहीं उनके बेटे किशन चंद ने भी इसके लिए सभी का आभार जताया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ब्रिज के पास से नदी किनारे जा गिरी कार, सवार थे कुल 5 लोग

वहीं न्यू लाईफ लाईन संस्था के संस्थापक डा. आनंद कागरा ने बताया कि उनकी संस्था ने हर महीने बिजली के बिल की अदायगी करने का बीड़ा उठा लिया है। वहीं एक ठेकेदार ने किशन चंद को अपने पास नौकरी देने की पेशकश भी कर दी है। किशन चंद ने इन सभी का आभार जताते हुए सरकार से अब पक्का घर मुहैया करवाने की गुहार लगाई है।

Post a Comment

0 Comments