मंडी का दंगल: नड्डा के करीबी बने टिकट के दावेदार, प्रतिभा सिंह बोलीं- मंडी का विचार नहीं

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंडी का दंगल: नड्डा के करीबी बने टिकट के दावेदार, प्रतिभा सिंह बोलीं- मंडी का विचार नहीं


मंडी।
हिमाचल प्रदेश में कुछ ही दिनों के बाद उपचुनाव का आयोजन किया जाना है। सूबे की तीन विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर होने वाले इस उपचुनाव में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण और हॉटसीट बनी है मंडी जिले की लोकसभा सीट, जो कि बीजेपी सांसद राम स्वरुप शर्मा के निधन के बाद खाली हुई है। वहीं, उपचुनाव की तिथियों का ऐलान होने से पहले ही सूबे के दोनों राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच टिकट की दावेदारी को लेकर वर्चस्व की जंग शुरू हो गई है। 

नड्डा के कराबी चमन ठाकुर टिकट दावेदार के रूप में हुए शामिल 

ताजा अपडेट के अनुसार नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष और मूलतः मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र निवासी 55 वर्षीय चमन कपूर का नाम उपचुनाव में भाजपा के टिकट के प्रवल दावेदारों में शामिल हो गया है। कुछ दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के कुल्लू दौरे के दौरान चमन कपूर को जो ईशारा मिला था। 

यह भी पढ़ें: विधवा मां ने बताया- 5 बेटियों को पालना हुआ मुश्किल, भावुक हुए CM जयराम ने की मदद

उसके बाद से चमन कपूर इन दिनों राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गए हैं। मंडी से लेकर कुल्लू-मनाली तक चमन कपूर के नाम की चर्चा चली हुई है। हालांकि, इस चर्चा का निष्कर्ष तो भविष्य में निकलेगा, लेकिन टिकट के जो प्रवल दावेदार माने जा रहे हैं, उनमें चमन कपूर का नाम भी शामिल हो गया है।

अगले साल आखिरी विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कह गए कौल 

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस को लेकर लगातार इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्व सीएम राजा वीरभद्र सिंह की धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह को कांग्रेस द्वारा मंडी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है लेकिन बीच बीच में उनके अर्की विधानसाभा सीट से भी चुनाव में उतरने की ख़बरें सामने आ रही हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मजदूरों की जीप हुई थी भूस्खलन का शिकार, नींद में ही छिन गई चारों की जिंदगी

इन सारे कयासों के बीच पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह का कहना है कि मंडी संसदीय क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कोई विचार नहीं किया है। वह लोगों से भी इस बारे में राय जानेंगी। पार्टी सूत्र बताते हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद अर्की सीट खाली होने पर उनके परिवार के सदस्य को उतारने की पैरवी समर्थक करने लगे हैं।  

Post a Comment

0 Comments