देवभूमि में कौन हैं ये लोग- नशे में तोड़ दी शिवलिंग! तनाव बढ़ा तो मौके पर पहुंचे SDM

Ticker

6/recent/ticker-posts

देवभूमि में कौन हैं ये लोग- नशे में तोड़ दी शिवलिंग! तनाव बढ़ा तो मौके पर पहुंचे SDM


कांगड़ाः
हिंदू धर्म के लिए शिवलिंग क्या महत्व रखता है ये सिर्फ सनातन धर्म के लोग ही जान सकते हैं। लेकिन अगर कोई उनके इष्ट देव की शिवलिंग को ही खंडित कर दे तो क्या होगा। ऐसा ही एक मामला प्रदेश के कांगड़ा जिले से मामला सामने आया है। जहां जिले के उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत आते सुरड़वां दरिया में स्थापित शिवलिंग को कुछ नशेड़ी शरारती तत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः बिजली के खंबे से जा टकराई ओवरस्पीड कार, फिर बिजली विभाग के कर्मी से भिड़ा ड्राइवर

अपने इष्ट देव की शिवलिंग को खंडित देखकर स्थानीय लोग काफी गरमाए हुए हैं और अपना रोष व्यक्त कर रहे हैं। जैसे ही पुलिस को लोगों के बीच उत्पन्न हुई तनावपूर्ण स्थिति की जानकारी मिली तो मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम सोमिल गौतम पुलिस के साथ खुद मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया व लोगों की बात भी सुनी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः मानसिक रूप से बीमार महिला ने पुल से लगा दी छलांग; उम्र थी 55 साल

वहीं, पुलिस को दी जानकारी पर स्थानीय निवासियों ने बताया की एक युवक नदी में नहाने के लिए आया हुआ था। जब वो स्नान करने के बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लिए गया तो उसने पाया कि शिवलिंग खंडित हुआ पड़ा है। जिसके बाद उक्त युवक ने आसपास के लोगों को इस बारे में सूचित किया। इसके साथ ही लोगों ने पुलिस व प्रशासन से अज्ञात आरोपितों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। इस घटना से हिंदू धर्म के लोगों में काफी आक्रोश है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कंटेनर की चपेट में आया जल शक्ति विभाग का रिटायर्ड कर्मचारी, मौके पर टूटी सांसें

बताया जा रहा है कि य‍ह किसी नशेड़ी या शरारती तत्‍वों की ही करतूत है। प्रशासन इस घटना के काफी सख्‍त है। इस मामले पर एसडीएम सोमिल गौतम ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि इस घटना में जो भी लोग संलिप्त पाए जाते हैं या जिन्होने भी ये काम है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी व उनके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को इस तरह के कार्य को करने की इजाजत नहीं है। सभी को कानून के दायरे में रहना होगा।

Post a Comment

0 Comments