हिमाचल में एक और कलयुगी मां की करतूत: कूड़े के ढेर में फेंका मिला नवजात

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में एक और कलयुगी मां की करतूत: कूड़े के ढेर में फेंका मिला नवजात


सोलन।
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कलयुगी माताओं की ऐसी ऐसी करतूतें सामने आ रही हैं, जिन्हें जानने के बाद किसी को भी शर्म आ जाए। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के सोलन जिले से सामने आया है, जहां के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में एक बार मां की ममता शर्मसार हुई है। बतौर रिपोर्ट्स, यहां के बिलांवाली गांव में एक कूड़े के ढेर में एक नवजात मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक़ नवजात को एक थैले में रख कर कूड़े में फेंक दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: राजा साहब के निधन के बाद बदलने लगी हवा: पूर्व मंत्री बाली ने CM पद पर ठोंका कांगड़ा का दावा

मामले का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को कब्जे में लेने के बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बता दें कि कुछ दिन पूर्व बद्दी अस्पताल के समीप झाड़ियों में भी पुलिस को 4 माह का भ्रूण मिला था। एक माह के बाद यह दूसरी घटना सामने आई है। ताजा जानकारी के मुताबिक़ बिलांवाली स्थित उपस्वास्थ्य केंद्र के साथ लगते कूड़े के ढेर को जैसे ही उठाने के लिए सफाई कर्मी आए तो वहां पर किसी नवजात के रोने की आवाज आई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में फिर से तेज हुआ कोरोना: IGMC में बढ़ी मरीजों की संख्या, हमीरपुर DC के सख्त निर्देश

उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र की आशा वर्कर को इस बारे में बताया। आशा वर्कर ने नवजात को कूड़े से उठाया और साफ करके उसे कपड़े पहनाए, साथ ही बद्दी के महिला थाने को इस बारे में सूचित किया। सूचना मिलते ही महिला थाना प्रभारी दयाराम ठाकुर मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने नवजात बच्ची को कब्जे में लेने के बाद मेडिकल जांच के लिए बद्दी अस्पातल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल वीडियो वायरल: युवती ने भरे बाजार में चप्पल से उतारा मनचले युवक का भूत

बद्दी अस्पताल के एसएमओ डॉ अनिल अरोड़ा ने बताया कि बाल रोग विशेषज्ञ न होने से नवजात को पीजीआई रेफर कर दिया गया है। नवजात के सभी टैस्ट होने के बाद डीएनए भी कराया जाएगा। बद्दी के डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि बिलांवली में कूड़े के ढेर में मिली नवजात बच्ची को पीजीआई में स्वास्थ्य जांच कराने के बाद सोलन के बाल कल्याण केंद्र को सपुर्द कर दिया जाएगा। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments