हिमाचल के लिए भारी रहेंगे अगले 36 घंटे: 10 जिलों में 17 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के लिए भारी रहेंगे अगले 36 घंटे: 10 जिलों में 17 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में बीते कल हुई भारी बारिश से बिगड़े हालात के बाद आज मंगलवार को मौसम के तेवर नरम रहे। हालांकि, सूबे के कुछएक इलाकों में आज के दिन भी भारी बारिश दर्ज की गई। राजधानी शिमला में भी दिन भर मौसम मिलाजुला बना रहा और बारिश भी दर्ज की गई। इस सब के बीच मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

36 घंटों में कहर बरपा सकता है मौसम 

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आगामी 36 घंटों में मौसम कहर बरपा सकता है। कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान है। प्रदेश के 10 जिलों में भारी वर्षा का येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि प्रदेश के मैदानी व मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 17 जुलाई तक भारी बारिश होने की आशंका है, जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में 17 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: बोह घाटी की त्रासदी को नजदीक से निहारने पहुंचे CM: मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख

इस दिन मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में ऑरेंज अलर्ट रहेगा। सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, कांगड़ा, चंबा और मंडी जिलों में आगामी 36 से 48 घंटों में भारी बारिश का अनुमान है। इसी तरह पूरे प्रदेश में 19 जुलाई तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। कुछ इलाकों में अगर तेज बारिश हुई तो नदी-नालों के स्तर में बढ़ोत्तरी होगी और भू-स्खलन की आशंका है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: एक गाड़ी ने मारी टक्कर- तो दूसरे ने रौंद दिया, शख्स की टूटी सांसें; दोनों ड्राइवर भाग गए

उन्होंने कहा कि पूर्वानुमान को लेकर सरकार और संबंधित इलाकों के प्रशासन को जानकारी दी गई है। यातायात, बिजली-पानी और अन्य सेवाओं पर असर पड़ सकता है। स्थानीय लोगों और पर्यटकों से अपील की है कि अनावश्यक रूप से यात्रा न करें। संभव हो तो एक-दो दिनों तक यात्रा को स्थगित कर दें।

Post a Comment

0 Comments