रिज पर लगाई जाए राजा साहब की प्रतिमा: उठने लगी डिमांड- मांगी गई अनुमति

Ticker

6/recent/ticker-posts

रिज पर लगाई जाए राजा साहब की प्रतिमा: उठने लगी डिमांड- मांगी गई अनुमति

शिमला: हिमाचल की राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की प्रतिमा स्थापित करने की मांग शुरू हो गई है। शुरुआत हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने की है।

राजा साहब के नाम पर हो कोई बड़ा संस्थान:

बता दें कि कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिख कहा है कि प्रदेश के नव निर्माण में वीरभद्र सिंह का अहम योगदान रहा है। पहाड़ी राज्यों के विकास में हिमाचल विशेष स्थान रखता है। इसका पूरा श्रेय वीरभद्र सिंह को जाता है। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में उनकी स्मृति में कोई स्मारक बने। प्रदेश कांग्रेस उनकी प्रतिमा रिज मैदान में लगाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की इस घाटी में हुई तबाही: 6 घर बहे- 12 लोगों का पता नहीं, एक महिला की देह हुई बरामद

साथ ही उन्होंने पत्र में यह भी मांग की है कि सरकार किसी बड़े सरकारी संस्थान का नाम वीरभद्र सिंह के नाम पर रखे। यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन स्मृतियों को याद रखना हमारा नैतिक कर्तव्य ही नहीं है, समाज के प्रति एक जिम्मेदारी भी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: शिमला में 3 मंजिला मकान ढेर, ल्हासा में दबे लोग- पावर प्रोजेक्ट तबाह: मौजूद थे 13 लोग!

गौरतलब है कि वर्तमान में रिज मैदान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री स्व। इंदिरा गांधी, स्व। अटल बिहारी वाजपेयी और प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री स्वर्गीय यशवंत सिंह परमार गांधी की प्रतिमा है। जिसके बाद अब वीरभद्र सिंह के प्रतिमा लगाने के लिए उपयुक्त स्थान की मांग की गई है।

Post a Comment

0 Comments