हिमाचल में गज़ब नियम: नशे में धुत्त होकर सड़कों पर घूमने वाला व्यक्ति होगा BPL सूची से बाहर

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में गज़ब नियम: नशे में धुत्त होकर सड़कों पर घूमने वाला व्यक्ति होगा BPL सूची से बाहर

कांगड़ा: प्रदेश के एक पंचायत ने आदेश जारी किया है कि जो व्यक्ति नशे में धुत्त होकर सड़कों पर घूमते या कहीं भी पड़े मिले तो उनका नाम बी.पी.एल. सूची से बाहर कर दिया जाएगा।

300 की शराब खरीदने वाला व्यक्ति गरीब कैसे?

मामला कांगड़ा जिला के उपमंडल देहरा अंतर्गत डोहग पलोटी पंचायत का है. निर्णय पंचायत की प्रधान पूनम ठाकुर ने लिया है। उन्होंने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों ने यह निर्णय ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए लिया है जो वैसे तो बी.पी.एल. में शामिल होने के लिए गरीब बने रहते हैं और रोजाना शराब का सेवन करते हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ट्रक की चपेट में आया पैदल जा रहा बुजुर्ग, अस्पताल ले गए पर नहीं बची जान

पंचायत ने चेतावनी दी है कि खुद को जानबूझकर गरीब दर्शाकर सरकार की योजनाओं का लाभ लेने वाले लोगों को भी सूची से बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोजाना 300 रुपए की शराब खरीदने वाला व्यक्ति गरीब कैसे हो सकता है?

जिनके बच्चे प्राइवेट में पढ़ रहे, उनका नाम भी BPL कटेगा:

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जिनके बच्चे प्राइवेट स्कूलों में पढ़ रहे हैं उनका नाम भी बी.पी.एल. सूची से काट दिया जाएगा। गौरतलब है कि डोहग पलोटी पंचायत की पहली ग्राम सभा हुई है. जिसमें प्रधान पूनम ठाकुर ने कहा कि उनकी पंचायत विकास कार्यों के लिए वचनबद्ध है तथा उनके कार्यकाल में बिना किसी भेदभाव के कार्य किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल जल प्रलय: दादा के सामने बह गए पोता-बहू, तकनीशियन की सीटी ने बचाईं कई जानें

जो भी व्यक्ति उनके पास किसी समस्या को लेकर आएगा पंचायत उसका भरपूर सहयोग करेगी। उपद्रवियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर प्रधान पूनम ठाकुर, पंचायत सचिव विजय कुमार, उप प्रधान यशपाल व समस्त वार्ड मैम्बर उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments