हिमाचल: महादेव मंदिर में ही नाग देवता ने किया गाय पर हमला, सत्तू की बहादुरी से बची गौ माता की जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: महादेव मंदिर में ही नाग देवता ने किया गाय पर हमला, सत्तू की बहादुरी से बची गौ माता की जान

ऊना: महादेव मंदिर में ही नागराज एक गाय पर हमला कर रहे थे. देखरेख करने वाले युवक ने जान पर खेल कर गौवंश की जान बचाई. मामला ऊना जिले के कोटला कला क्षेत्र प्रसिद्ध धार्मिक स्थल महादेव मंदिर का है.

जान पर खेल गौवंश की बचाई जान:

बता दें कि घटना शनिवार देर रात की है. मंदिर स्थित गौसाला में गायों का देखरेख करने वाला युवक सत्तू सभी गायों को चारा देने के बाद देख-रेख करने गौसाला के अंदर गया तो देखा कि एक विशालकाय अजगर ने एक गाय के ऊपर हमला कर दिया है.

सत्तू ने शोर मचा कर मंदिर परिसर में रह रहे अन्य लोगों को बुलाया और अजगर को हटाने के प्रयास से डंडा चलाने लगा. लोगों के पहुंचते तक अजगर ने हमला करना बंद कर दिया था. फिर सभी के प्रयास से अजगर को गौशाला से बाहर किया गया.  

मंदिर प्रशासन ने जारी की चेतावनी:

महादेव मंदिर के महंत मंगलानंद महाराज ने श्रद्धालुओं से आवाहन किया है कि वे रात्रि या फिर सुबह तड़के मंदिर आते समय अपने साथ रोशनी का प्रबंध जरूर करके आएं.

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नदी पर बनाया गया करोड़ों का पुल हुआ ढेर, कई वाहनों को नुकसान- गांव का संपर्क कटा

उन्होंने कहा कि वन क्षेत्र में स्थित महादेव मंदिर के आसपास क्षेत्र में कई प्रकार के जंगली जीव जंतु और जानवर रहते हैं. वहीं बरसात के मौसम में सांप बिच्छू आदि जीवों का खतरा ज्यादा बना रहता है. इसलिए सभी लोग अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही रात के समय घरों से बाहर मंदिर के लिए निकले.

Post a Comment

0 Comments