हिमाचल में बारिश का तांडव: कार सवार परिवार पर गिरा मलबा, एक कार चट्टानों में दबी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में बारिश का तांडव: कार सवार परिवार पर गिरा मलबा, एक कार चट्टानों में दबी


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में बारिश ने अपना रौद्र रूप धारण कर रखा है। प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों में हो रही बारिश की वजह से सूबे में भीषण तबाही मची हुई है। इस सब के बीच प्रदेश के भीतर भूस्खलन का भी दौर जारी है, जिसकी वजह से आए दिन सड़क हादसे भी पेश आ रहे हैं। इसी कड़ी में सूबे के दो अलग-अलग जिलों से कुछ ऐसे ही सड़क हादसों से जुडी अपडेट सामने आ रही है। तो आइये एक-एक कर जानते हैं दोनों ही मामलों के बारे में:- 

शिमला में कार पर गिरा मलबा

प्रदेश की राजधानी शिमला के उपनगर पंथा घाटी में तेनजिन हॉस्पिटल के सामने एक कार पूरी तरह से मलबे के चपेट में आकर दब गई। भूस्‍खलन होने के बाद स्थानीय पार्षद और पूर्व डिप्टी मेयर राकेश शर्मा सहित जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार शहरी मौके पर पहुंचे और हालात का मुआयना किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: शराबी पति ने छीन ली 5 बच्चों की मां की जिंदगी, सबसे छोटी बच्‍ची अभी डेढ़ साल की है

यहां पर भूस्‍खलन से काफी मलबा व पत्‍थर गिरकर सड़क पर आ गया था, जिसे मशीनें लगाकर साफ करवाया गया। हालांकि, गनीमत यह रही कि हादसे के वक्त कार में कोई भी आदमी सवार नहीं था। कार पहाड़ी के पास पार्क की हुई थी। इस वजह से किस प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन कार की दुर्गति जरूर हो गई है। 

चंबा जा रहे कार सवार परिवार पर गिरा मलबा

वहीं, दूसरी अपडेट सूबे के चंबा जिले से सामने आई है। यहां स्थित लाहडू ककीरा मार्ग पर सुबह नूरपूर से चंबा जा रही कार पर घटासनी पुल के पास मलबा आ गिरा। कार एचपी 38 सी 2777 पर अचानक पहाड़ी दरकने से मलबा आ गया। कार सवार बैंक अधिकारी परिवार सहित चंबा जा रहा था। बताया जा रहा है उक्‍त शख्‍स चंबा के किसी बैंक में अधिकारी है। गनीमत यह रही कि कार में सवार चारों परिवार के सदस्यों को गंभीर चोट नहीं आई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में जारी है बारिश की तबाही: लगभग 7 की गई है जान, मां-बेटे समेत दर्जन भर लापता

बैंक अधिकारी को मामूली चोटें आई हैं। निजी क्लीनिक में उपचार के बाद वह दूसरे वाहन से चंबा के लिए रवाना हो गए। लाहडू के स्वयं सेवी सुरेश शर्मा ने बताया कि उन्हें जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली तो वह घटना स्थल के लिए रवाना हो गए व गाड़ी को रास्ते से हटा कर साइड में खड़ा किया व अपने वाहन से उन्हें लाहडू चौक पर लेकर आए व उनका प्राथमिक उपचार करवाया और उसके बाद चंबा भेजा।

Post a Comment

0 Comments