हिमाचल: दो पोस्ट कोड पर भर्ती के साढ़े छह हजार आवेदन रद्द; 66 हजार से अधिक हैं अभ्यर्थी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: दो पोस्ट कोड पर भर्ती के साढ़े छह हजार आवेदन रद्द; 66 हजार से अधिक हैं अभ्यर्थी


हमीरपुर:
हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने दो पोस्ट कोड के करीब साढ़े छह हजार आवेदन रद्द कर दिए हैं। इन अभ्यर्थियों के आवेदन रिजेक्ट किए गए हैं, उन्होंने फॉर्म भरने में गलती की थी और समय से फीस का भुगतान नहीं किया था।

23 पद के लिए आए 66 हजार से अधिक आवेदन:

रिजेक्ट आवेदनों की सूची आयोग ने अपनी साइट पर अपलोड कर दी है, ताकि जिन अभ्यर्थियों के आवेदन रिजेक्ट हुए हैं वे अपना नाम देख सकें। वहीं, आयोग ने सलाह भी जारी की है कि अप्लाई करने से पहले दिए हुए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़े, उसके बाद ही किसी पद के लिए रजिस्ट्रेशन करें।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से लौटते ही CM जयराम ने बुलाई कैबिनेट, जानें क्या होंगे अहम फैसले

बता दें कि जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) (पोस्ट कोड 903) में 23 पदों के लिए जो आवेदन मांगे थे। इस पद के लिए कुल 66 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन भेजे हैं। जिनमें 4896 अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द किए गए हैं।

दूसरी कैटेगिरी से ही कर दिया अप्लाई:

वहीं, जूनियर इंजीनियर (सिविल) (पोस्ट कोड 900) में पांच पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। आयोग ने इस पोस्ट कोड के 1648 आवेदन रद्द किए हैं। इनमें 488 ऐसे अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द किए गए हैं, जिन्होंने दूसरी कैटेगिरी से ही अप्लाई कर दिया था। इसके अलावा 1160 अभ्यर्थियों के आवेदन अधूरे या फिर समय पर फीस जमा न करवाने के चक्कर में रद्द किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मां ने कहा- बहू के कमरे का दरवाजा मत तोड़ बेटा; मां को ही बेरहमी से पीट डाला

बता दें कि इस पोस्ट कोड की लिखित परीक्षा 29 अगस्त को शाम के सत्र में दो से चार बजे तक आयोजित की जाएगी। ऐसे में परीक्षा से पूर्व ही अभ्यार्थियों का आवेदन रद्द कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments