हिमाचल में ऐसी बेरोजगारी: निकली थी 4 पदों पर भर्ती, आवेदन आए 800

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में ऐसी बेरोजगारी: निकली थी 4 पदों पर भर्ती, आवेदन आए 800


चंबा।
हिमाचल हो या पूरा देश- बेरोजगारी का आलम किसी से भी छिपा नहीं है। वहीं, अगर आपको बेरोजगारी और रोजगार की उपलब्धता की स्थिति को सही से समझना है तो आप इस खबर को सही से पढ़ें। दरअसल, सूबे चंबा जिले के उपयुक्त कार्यालय में चार चालकों के पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई थी। वहीं, हैरान करने वाली बात तो ये हैं कि इन चार पदों के लिए कुल 800 आवेदन प्राप्त हुए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मां ने कहा- बहू के कमरे का दरवाजा मत तोड़ बेटा; मां को ही बेरहमी से पीट डाला

मिली जानकारी के मुताबिक़ सरकारी नौकरी पाने के लिए बेरोजगार युवाओं सहित निजी सेक्टर में गाड़ी चला रहे ड्राइवरों ने भी आवेदन किया है। बतौर रिपोर्ट्स, वर्तमान में छंटनी प्रक्रिया जारी है, जो 22 जुलाई तक पूरी होगी। छंटनी के बाद अधूरे आवेदनों को रद्द किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक उपायुक्त कार्यालय चंबा के तहत चालकों के चार पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। इन चार पदों के लिए करीब आठ सौ आवेदन पहुंचे हैं। 

यह भी पढ़ें: इस बार बदलेगी सुजानपुर की हवा: धूमल ने कांग्रेस के गढ़ में लगाई बड़ी सेंध- राजेंद्र राणा को झटका

इससे साफ झलक रहा है कि लोग निजी सेक्टरों में नौकरी करने की बजाय सरकारी नौकरी की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। हालांकि, जिन लोगों ने आवेदन किया है वे निजी सेक्टर में भी कार्य कर रहे हैं लेकिन सरकारी नौकरी पाने के लिए जीतोड़ कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि जिले में सरकारी नौकरी के लिए जहां युवा वर्ग आगे है वहीं, दूसरी तरफ सरकारी नौकरी की लालसा को लेकर निजी सेक्टर में जुटे लोग भी पीछे नहीं हट रहे हैं। 

Post a Comment

0 Comments