हिमाचल के इन 10 जिलों में होगी बहुत भारी वर्षा: 3 दिनों के लिए है अलर्ट, पढ़ें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के इन 10 जिलों में होगी बहुत भारी वर्षा: 3 दिनों के लिए है अलर्ट, पढ़ें डीटेल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम में रह-रह कर परिवर्तन हो रहे हैं। कहीं, बारिश तो कहीं भूस्खलन जैसी ख़बरें इन दिनों आम हो गई हैं। वहीं, इस बाढ़ बारिश की वजह से सूबे के कई सारे लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। 

इस सब के बीच सूबे के लोगों को मौसम विभाग की तरफ से बड़ी चेतावनी दी गई है। ताजा अनुमान के अनुसार सूबे में आने वाले दिनों में भारी से बहुत भारी व भारी बारिश के साथ आंधी व गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। 

यह भी पढ़ें: 'वीरभद्र मेरी तारीफ करते थे तो कांग्रेसी नेताओं को तकलीफ होती थी'

मौसम विभाग के अनुसार दस जिलों में ही आने वाले समय में मौसम के मिजाज बिगड़े रहेंगे। कांगड़ा और मंडी में तो तीन दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। यह अलर्ट 26, 27 और 28 जुलाई के लिए जारी हुआ है। 

यहां पर भारी से बहुत भारी की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कुल्लू, जिला में 26 जुलाई को येलो और 27 और 28 को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। भारी से बहुत भारी व भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

यह भी पढ़ें: आरएम के तबादले से भड़के हैं HRTC के चालक परिचालक: सरकार ने कहा- वो निर्णय नहीं लेंगे

शिमला, सोलन व सिरमौर में कल के लिए येलो व 26, 27 और 28 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। 

इसके अलावा उक्त क्षेत्रों में आंधी व बिजली गिरने की भी संभावना है। ऐसे में लोगों व पर्यटकों को नदी व नालों की तरफ ना जाने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही भूस्खलन वाले क्षेत्रों में सावधानी से सफर करने को कहा गया है।

Post a Comment

0 Comments